अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विद्यापीठ के कार्यो की गति बढाए

पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल का कथन

* उच्च व तंत्र शिक्षणमंत्री के हाथों विद्यापीठ के अनुकंपा धारको को नियुक्ति के आदेश प्रदान
अमरावती/दि. 9 – शासन ने अब अपने कामों की गति बढाई है. जिससे आम नागरिको की समस्या तत्काल हल होगी. इसी तरह विश्वविद्यालय ने भी अपने कामों की गति बढानी चाहिए. परीक्षाओं के नतीजे लगने के बाद विद्यार्थियों को तत्काल उनकी डिग्री डिजीटल हस्ताक्षर सहित देने का प्रयास विद्यापीठ द्वारा किए जाने का प्रतिपादन राज्य के उच्च व तंत्रशिक्षण मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल ने किया.
संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के अनुकंपा तत्व पर नियुक्ति के शासन आदेश वितरण समारोह में अनुकंपा के उमीदवारों को नियुक्ति के आदेश पालकमंत्री के हाथों प्रदान किए गए. इस अवसर पर वें बोल रहे थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते, राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे, विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, विधायक प्रताप अडसड, प्र-कुलगुरु डॉ. प्रसाद वाडेगांवकर, उच्च शिक्षा सहसंचालक डॉ. उमेश काकडे, कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख, विद्यापीठ कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय देशमुख, विद्यापीठ पिछडावर्गीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ. नितीन कोली, ऑफीसर्स फोरम के अध्यक्ष शशीकांत रोडे, आस्थापना विभाग के उपकुलसचिव मंगेश वरखेडे व जनसंपर्क अधिकारी डॉ. विलास नांदुरकर प्रमुख रुप से उपस्थित थे.
पालकमंत्री ने कहा कि, विद्यापीठ ने अब स्वनिधि पर भी कार्य करना चाहिए. उसे शासन की तरफ से भी सहायता की जाएगी. परीक्षा के नतीजे लगने के बाद विद्यार्थियों को उसकी डिग्री भी तत्काल दी जानी चाहिए. ताकि उसे आगे की शिक्षा के लिए उपयोगी हो. उन्होंने यह भी कहा कि, अनुकंपा उमीदवारों के प्रस्ताव जो प्रलंबित है उस पर तत्काल निर्णय लिया जाएगा. विद्यापीठ व महाविद्यालय के आवश्यक रिक्त पद भरने के लिए शासन सकारात्मक रहने की बात भी उन्होंने कही. साथ ही विद्यापीठ का उपकेंद्र शुरु करने के लिए जगह निश्चित की जाए. शासन उसे मंजूरी देगा ऐसा आश्वासन भी पालकमंत्री ने इस अवसर पर दिया. इस अवसर पर कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते ने संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की स्थापना से लेकर अब तक किए गए कार्यो की जानकारी दी. प्रास्ताविक कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख ने किया. इस अवसर पर विद्यापीठ कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय देशमुख ने अपने भाषण में रिक्त कर्मचारियों के पद भरने के लिए मंजूरी देने और गढचिरोली में सहसंचालक कार्यालय स्वतंत्र रुपसे देने की मांग की. विद्यापीठ की तरफ से पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल का शाल, श्रीफल, स्मृतिचिन्ह व पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. इसी तरह विद्यापीठ कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय देशमुख, विद्यापीठ पिछडावर्गीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ. नितिन कोली, ऑफीसर्स फोरम के अध्यक्ष शशीकांत रोडे ने विद्यापीठ कर्मचारी संघ की तरफ से पालकमंत्री का सत्कार किया. कार्यक्रम की शुरुआत महाराष्ट्र गीत व विद्यापीठ गीत से की गई. संचालन व आभार प्रदर्शन विद्यापीठ के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. विलास नांदुरकर ने किया. कार्यक्रम में विद्यापीठ प्राधिकारिणी सदस्य, सभी शैक्षणिक व प्रशासकीय अधिकारी, कर्मचारी बडी संख्या में उपस्थित थे. राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन हुआ.

इन अनुकंपा उमीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान
विद्यापीठ के अनुकंपा उमीदवार नेहा देवानंद रॉय, अनजर खान अयूब खान, अब्दुल तौसीफ अब्दुल तसलीम, ऋषिकेश विनोद कांडलकर, अभिषेक गणेश देशमुख, अदिती दत्ता वाबले, अदिती दीपक मोहोड आदि को कनिष्ठ लिपीक पद के शासनादेश पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल के हाथों प्रदान किए गए.

Related Articles

Back to top button