अमरावतीमुख्य समाचार

कोरोना के नए सबवेरिएंट की बढी आशंका

जिले में 12 में से 11 नमूने निगेटिव

* एक सैम्पल भेजा जाएगा पुणे!
अमरावती/दि. 20- कोरोना के नए सबवेरिएंट जेएन.1 के संदेह में जिले के 12 नमूनों की जांच खास प्रयोगशाला में की गई. 11 नमूने निगेटिव रहने की रिपोर्ट चिकित्सकों ने दी है. एक नमूने को लेकर संदेह की स्थिति रहने से दोबारा जांच की जा रही है. उसी प्रकार इस सैम्पल को आगे जांच के लिए पुणे की लैब में भेजा जा सकता है. इस बीच विद्यापीठ स्थित विशेष प्रयोगशाला के डॉ. प्रशांत ठाकरे ने बताया कि सावधानी बरतने की आवश्यकता है.
* ठाणे में एक पॉजिटीव
सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि अब तक राज्य में केवल ठाणे जिले में नए सबवेरिएंट के कोराना मरीज का एक मामला पॉजिटीव मिला है. मरीज का उपचार चल रहा है. खबरदारी बरतना आवश्यक है. यह भी बताया गया कि अमरावती में मंगलवार को 12 सैम्पल की टेस्टिंग सावधानी के कारण ही की गई. सौभाग्य से 11 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है.
* 5 की मृत्यु, सभी बुजुर्ग
भारत में नए सबवेरिएंट के 280 से अधिक मामले केरल में पॉजिटीव पाए गए. वहां 4 लोगों की जान नए वेरिएंन जेएन.1 से चली गई. इसी प्रकार 1 व्यक्ति की उत्तर प्रदेश में इस विषाणु से मृत्यु हुई है. सभी 5 की उम्र 72 वर्ष से अधिक रहने की जानकारी भी चिकित्सक दे रहे हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है. वरिष्ठ नागरिकों को मास्क का उपयोग करना चाहिए, भीडभाड में जाने से बचना चाहिए.
* बरती जा रही सावधानी
विवि प्रयोगशाला के डॉ. प्रशांत ठाकरे ने बताया कि घबराने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है. किंतु सावधानी रखना आवश्यक है. शासन-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. सभी प्रकार की खबरदारी रखते हुए एक भी संदिग्ध मामले की पूरी टेस्टिंग की जा रही है. मरीज और रिश्तेदारों को बराबर आगाह किया जा रहा. ठाकरे ने बताया कि सिंगापुर और यूरोप में कोरोना के नए सबवेरिएंट के हजारों मरीज निकले हैं. यूरोप में 38 प्रतिशत लोगों को टेस्टिंग में उक्त विषाणु ने चपेट में लिया है.

Related Articles

Back to top button