अमरावती

‘शिवशाही’ के साथ बढ रहे हादसे

अमरावती/दि.28– राज्य परिवहन निगम द्वारा चलाई जानेवाली एसटी बसों से यात्रा करना हमेशा ही सुरक्षित माना जाता है. लेकिन विगत कुछ दिनों से रापनि द्वारा चलाई जानेवाली शिवशाही बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने का प्रमाण बढ गया है. बीते डेढ वर्ष में शिवशाही बसोें के सात हादसे घटित हुए. जिसमें से एक हादसे में बस में सवार यात्री की मौत हुई थी. वही अन्य 6 हादसों में कुछ बस यात्री गंभीर रूप से घायल हुए थे. उल्लेखनीय है कि, इन दिनों सभी राष्ट्रीय महामार्ग व राज्यमार्ग काफी बेहतरीन स्थिति में है और सीधी व सपाट रास्तों पर लालपरी व शिवशाही बसें अच्छा-खासा फर्राटा भरती है. ऐसे में यदि बस चालक का ध्यान थोडा भी इधर-उधर होता है, तो नियंत्रण छूटने की वजह से हादसा घटित होने की संभावना बनी रहती है.
डेढ वर्ष में शिवशाही के 7 हादसे
विगत डेढ वर्ष के दौरान अमरावती विभाग के वरूड, मोर्शी, चांदूर बाजार तथा अमरावती आगार के कार्यक्षेत्र में शिवशाही बस के साथ कुल 7 हादसे घटित हुए. जिसमें से एक हादसा प्राणांतिक स्वरूप का था, वहीं 6 हादसे गंभीर स्वरूप के रहे.
* जिले में हैं 45 शिवशाही बसें
रापनि के अमरावती विभाग अंतर्गत कुल 8 आगारों का समावेश होता है और इन आठों आगारों में कुल 45 शिवशाही बसें उपलब्ध है. इन बसों की वजह से यात्रियों को अब आरामदायक यात्रा की सुविधा उपलब्ध हुई है.
* शिवशाही के साथ होनेवाले हादसों की वजह
– गति पर नियंत्रण नहीं होना
शिवशाही बस काफी अत्याधुनिक होती है. जिसकी रफ्तार लालपरी बस की तुलना में अधिक रहती है. यदि यातायात नियमों व गति की अधिकतम सीमा का पालन नहीं किया गया, तो हादसा घटित होने की संभावना रहती है.

Related Articles

Back to top button