अमरावती

सिलेंडर की कीमत बढने से होटल संचालको को लगा झटका

भोजन सहित नाश्ता भी महंगा होने की संभावना

अमरावती/ दि.11-व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढोतरी से छोटे व्यवसायियों के साथ ही होटल संचालक भी परेशान है. इसके चलते होटल में भोजन सहित नाश्ता करना भी महंगा होने की संभावना जताई जा रही है. कोरोना के मद्देनजर लागू किए गये प्रतिबंधो को सरकार द्वारा पिछले दिनों हटा लिए जाने के बाद सभी में हर्ष व्याप्त था. नई तैयारियों के साथ होटल संचालको द्वारा प्रयास भी आरंभ किया गया था. ग्राहको की भी भारी भीड दो साल में होटलों में दिखाई दे रही थी. लेकिन व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में सरकार द्वारा २६४ रूपये की वृध्दि करने से होटल संचालको को झटका लगा. २१४४ रूपये में मिलनवाला सिलेंडर २४०८ रूपये तक पहुंच गया. इसका फटका होटल, रेस्टॉरेंट एवं बार चालको को लगने वाला है.
उपराजधानी के साथ ही अन्य शहरों में भी सप्ताह में एकाध बार बाहर खाना खाने की प्रवृत्ति लोगों में बढ रही है. पिछले डेढ साल से कोरोना महामारी के कारण सभी इच्छाओं को ब्रेक लगा था. लेकिन अब पाबंदी हटने और होटल भी पूरी तरह से शुरू रहने के कारण यहां आनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है. केवल ऑनलाईन बुकिंग और होम डिलेवरी के आधार पर लोगों ने जोर दिया था. होटल व्यवसाय गति पकड रहा था कि सिलेंडर की भारी भरकम वृध्दि ने होटल संचालको को फिर मुसीबत में डाल दिया है. पेट्रोल -डीजल की तरह ही सिलेंडर की कीमतों में वृध्दि हो रही है.
पिछले दो साल से कोरोना के कारण जिस तरह से होटल व्यवसाय को झटका लगा है. उसके चलते यहां पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. पेट्रोल-डीजल की दरों में वृध्दि के कारण पहले ही लोग त्रस्त है. इसका असर सब्जी, खाद्य तेल, किराना पर पडा है. सिलेंडर की कीमतों में भारी बढोतरी ने होटल संचालको को त्रस्त किया है. बढती महंगाई के कारण होटल का मैन्यू महंगा होने की संभावना जताई जा रही है.

महंगाई के कारण पहले ही सभी परेशान है. इससे अब सिलेंडर की कीमतों में १० फीसदी से अधिक वृध्दि किए जाने से होटलों को मेन्यू कार्ड महंगा होना तय है. खाद्य पदार्थो की कीमते बढने के अलावा अन्य कोई रास्ता इनके पास नहीं है. इससे आगामी दिनों में होटल में भोजन भी जेब हल्की करनेवाला साबित होनेवाला है.

Related Articles

Back to top button