अमरावती

२८ से मनपाकर्मियों का बेमियादी अनशन

६ वें वेतन आयोग की बकाया राशि की मांग को लेकर

अमरावती/दि.२१ – पहले ही मनपा की हालत खस्ता चल रही है तो दूसरी ओर त्यौहारों का महीना जारी है. ऐसे में आनेवाले कुछ दिनों बाद फिर एक बार महानगरपालिका के कर्मचारी संगठन ने ६ वें वेतन आयोग की बकाया को लेकर बेमियादी अनशन की चेतावनी दी गई है.
महानगरपालिका कर्मचारी संगठन के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे को मंगलवार को पत्र देकर कहा है कि दीपावली के पूर्व ६ वां वेतन आयोग की बकाया राशि कर्मचारी-अधिकारियों को तत्काल दी जाए. अन्यथा २८ अक्तूबर से बेमियादी अनशन किया जाएगा. ऐन वक्त पर कर्मचारी संगठन द्वारा अनशन की चेतावनी दिए जाने से प्रशासन में हलचले मच गयी है. अगर ऐसे दौर में संगठन ने अनशन किया तो मनपा की हालत पूरी तरह और भी बदत्तर हो सकती है.
पत्र में कहा गया है कि इससे पहले ११ जून को प्रशासन के साथ चर्चा की गयी थी. इतना ही नहीं तो २८, २९,३० अगस्त को दो दिन के लिए कालीफीत लगाकर निषेध आंदोलन भी किया गया था, वहीं ३० अगस्त को बेमियादी अनशन शुरु करने के बाद प्रशासन ने आश्वासन देकर डेढ महीने की अवधि मांगी थी, लेकिन उस दिन से अब तक का डेढ माह से ज्यादा समय बीत चुका है. वहीं हाल ही में ९ अक्तूबर को भी कामबंद आंदोलन का पत्र प्रशासन को सौंप दिया गया था. फिर भी प्रशासन ने इस की दखल नहीं ली. अब बिना अनशन के संगठन के पास कोई भी रास्ता बचा हुआ नहीं है. ऐसे में आने वाले २८ अक्तूबर से मनपा में बेमियादी अनशन की शुरुआत की जाएगी. इसकी पूरी जानकारी संगठन के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल, गणेश तंबोले, मानविराज दंदे, कमलाकर जोशी, आकाश तीरथकर ने दी है.

Related Articles

Back to top button