अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जिले में शान से मनाई आजादी की वर्षगांठ

जगह-जगह ध्वजारोहण, झंड़ा सलामी

* बाल-गोपालों में अपूर्व उत्साह
* विभिन्न तिरंगा और बाइक रैली ने बनाया वातावरण
* भारत माता के जयकारे, वंदे मातरम के गगन भेदी नारे
अमरावती/दि.15- स्वाधीनता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर जिले में सर्वत्र उत्साह पूर्ण वातावरण दिखाई दिया. लोगों ने अपार देशभक्ती का इजहार करते हुए अपने अपने भागों में शान से तिरंगा झंडा लहराया. अमरावती में मुख्य शासकीय कार्यक्रम विभागीय आयुक्त कार्यालय पर हुआ जहां पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील ने संभागीय आयुक्त डॉ. निधी पाण्डेय की उपस्थिती में राष्ट्रध्वज लहराया. जिलाधीश कार्यालय पर कलेक्टर सौरभ कटियार सिर पर पगडी धारण कर ध्वजारोहण हेतु पहुंचे. उन्होंने झंडे को सलामी दी और राष्ट्रगीत गाया. मनपा में एक बार फिर अतिरिक्त आयुक्त महेश देशमुख ने तिरंगा फहराया. जवाहर गेट पर सांसद बलवंत वानखडे ने ध्वजारोहण कर सलामी दी.
विभिन्न भागों में ध्वजारोहण
सराफा, बर्तन बाजार, स्वर्णकार संघ, इतवारा बाजार व्यापारी संगठन, शिवसेना मेडिकल कामगार सेना ने जयस्तंभ चौक के पास दवा मार्केट के बाहर अलग से ध्वजारोहण किया. सेना जिला प्रमुख सुनिल खराटे के हस्ते यहां झंडा वंदन किया गया.
सर्वत्र उत्साह, तीन रंगो में रंगे शहरवासी
आजादी की सालगिरह का जोश लोगों के सिर चढकर बोला. चारो ओर उत्साह दिखाई दिया. लोगों ने विशेषकर युवक युवतियों ने तिरंगे के अंदाज में कपडे धारण किए. सीने पर कपडे,मेटल और कागज के बने तिरंगे पूरे स्वाभिमान से लगाए. उसी प्रकार मंदिरों और अपने प्रतिष्ठानों को भी तीन रंगो में सुरुचि पूर्ण सजाया.
जवाहर गेट पर सेल्फी का क्रेज
जवाहर गेट पर सफील के सामने तिरंगे के रंग में चारो ओर कपडा लगाए जाने से वहां सुंदर दृश्य बना था. जिसकी पार्श्व भूमि में क्या बूढेे क्या बच्चे सभी ने सेल्फी लेने की होड की. बुधवार शाम से ही यहां की रोशनाई के साथ तिरंगा परदे के सामने फोटो खिचवाने की होड मची थी. गुरुवार सुबह यह होड परवान चढ गई जब विभिन्न भागों से अपने-अपने शाला, कॉलेज में ध्वजवंदन समारोह पश्चात लौटे छात्र-छात्राओ, युवाओं ने मोबाइल में सेल्फी ली और जमकर शेयर भी की.
मंदिरो में सजावट
मंदिरों में भी तिरंगे के अंदाज में सजावट कर भक्तों ने अपने राष्ट्रप्रेम का परिचय दिया. गडगडेश्वर शिवलिंग, संकट मोचन हनुमान मंदिर रवि नगर में कपडे के साथ साथ फूलो से भी तीन रंगो में सजावट की गई थी. उसी प्रकार गडगडेश्वर के भक्तों ने राष्ट्रगीत गाकर आरती परिपूर्ण की. वहां अनूठा देशभक्ती मय वातावरण बना था. यहां माथे पर त्रिपुंड सजाकर सावन माह उपलक्ष्य शिवभक्ती परवान चढ रही है.
शहर में बाईक रैली
शहर में युवाओं ने विभिन्न एरिया में प्रशासन के आदेश के अधिन रहते हुए वाहन रैली निकालकर तिरंगा लहराया. राजापेठ, इर्विन चौक, गाडगे नगर, कैम्प, रवि नगर, बडनेरा रोड, नवाथे चौक, पठान चौक, वलगांव रोड, लालखडी आदि एरिया में बाईक रैली निकाल कर युवाओं ने आजादी का जश्न मनाया. इसी प्रकार शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर तिरंगा झंडा विविध रुपों में सभी की पसंद बना था. झंडा खरीदी कर बच्चों ने उसे उत्साह से लहराया.

Related Articles

Back to top button