अमरावतीमुख्य समाचार

हर्षोल्लास, धूमधाम से स्वाधीनता दिवस

जिले में चहुंओर दिखाई दिया उत्साह

* खाकी ने रखा था सुरक्षा बंदोबस्त
* गली- गली से जनगणमन का निनाद
अमरावती/ दि. 15-आजादी की सालगिरह पर देश की तरह जिले में भी नगरों से लेकर गांव देहात तक हर्षोल्लास एवं धूमधाम नजर आयी. युवावर्ग विशेष आल्हादित था. वहीं वरिष्ठ जनों ने भी चांव से झंडावंदन कार्यक्रमों में न केवल भाग लिया. बल्कि उत्साह से भारत माता की जयकारे लगाए. उधर पुलिस ने अनहोनी टालने के लिए जगह – जगह बंदोबस्त तैनात करने के साथ पूरे समय पेट्रोलिंग जारी रखी. अधिकारी वर्ग विभिन्न समारोह में सहभागी हुए. किंतु उन्होंने मातहतों से समय- समय की और क्षेत्र विशेष की जानकारी ली. राष्ट्रीय त्यौहार पर भी आंदोलन का प्रयास करनेवालों को समय रहते धर लिया गया. कोई जान देने पर तुला था तो कई युवाओं ने रक्तदान कर देशप्रेम अभिव्यक्त किया.
आजादी की वर्षगांठ का मुख्य समारोह वरिष्ठ मंत्री छगन भुजबल की उपस्थिति में हुआ. विभागीय आयुक्त कार्यालय में नियमानुसार आयोजित समारोह गरिमापूर्ण रहा. वहां गणमान्य पधारे. ध्वजारोहण पश्चात आदर सत्कार भी हुए. ऐसे ही विभिन्न दलों के कार्यालयों पर भी राष्ट्रध्वज शान से फहराया गया. फिर वह भाजपा हो या आम आदमी पार्टी. मुख्यमंत्री की शिवसेना महानगर ने भी शान से तिरंगा फहराकर सलामी दी.
हर कोई स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व के रंग में रंग गए थे. बच्चों ने तिरंगे में अपनी वेशभूषा और खेल खिलौनों तथा प्रिय वस्तुओं को तीन रंगों में चांव से रंगा था. उसी प्रकार प्रतिष्ठानों, दुकानों पर भी गुब्बारों और अन्य चीजों से तीन रंगों में सजावट की गई थी. चेहरे पर तिरंगा सजाने की भी होड देखी गई. सर्वत्र उल्लास उमंग का वातावरण नजर आया. गली- गली में तिरंगा फहराया गया. राष्ट्रगीत जनगणमन सुनाई पड रहा था.
तीनों उडानपुल आज सबेरे 6 से रात 12 बजे तक आवाजाही हेतु बंद रखे गये थे. ऐसे ही प्रमुख चौराहों पर खाकी का जवान बंदूक लेकर तैनात दिखाई दिया. युवा वर्ग सडकों पर तेज गति से वाहन दौडाते हुए नजर आए मगर खाकी को देखते ही उन्हें अपने जोश और गति पर नियंत्रण करना पडा. समाचार लिखे जाने तक आजादी का पर्व जोशों खरोश के साथ बगैर किसी अनहोनी के संपन्न हो रहा था.

 

Related Articles

Back to top button