अमरावती

महिलाओं के लिए पश्चिम क्षेत्र में स्वतंत्र शॉपिंग मॉल

इरफान खान का उपक्रम

अमरावती/ दि.9- पिछले 32 सालों से प्रापर्टी का व्यवसाय कर रहे इरफान खान ने अब शॉपिंग मॉल के निर्माण का निर्णय लिया है. जिसमें उनका पहला प्रोजेक्ट महिलाओं के लिए स्वतंत्र नैशनल शॉपिंग मॉल होगा.
पठान चौक के आस-पास मुस्लिम बहुल क्षेत्र में मुस्लिम महिलाओें के लिए स्वतंत्र कपडा मार्केट नहीं है, जिसकी वजह से महिलाओं को कपडों की खरीदी के लिए यहां से काफी दूर जाना पडता है. महिलाओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इरफान खान ने नैशल मॉल स्थापित करने का मानस बनाया है. इस मॉल में केवल महिलाओं के ही कपडों की दूकानें रहेगी. मॉल में करीब 42 दूकानें और 12 फ्लैट्स होंगे यह पश्चिम क्षेत्र का पहला एयरकूल शॉपिंग मॉल होगा.

कोरोना काल में किया था खाद्य सामग्री का वितरण
व्यापार के साथ-साथ इरफान खान सामाजिक कार्य में भी अग्रसर है. कोरोना काल में उन्होंने 1.5 करोड की खाद्य सामाग्री का वितरण किया था. जिसमें परिसर के 28,500 लोगों को दोनो टाइम का खाना उपलब्ध हो सका. जिसमें 5500 हिंदू परिवारों का भी समावेश था. कोरोना काल मेंं इरफान खान ने परिसर के जरुरतमंद तथा गरिबोें को
भूखा नहीं सोने दिया.

गरीबों के लिए बनाएंगे उनके सपनो का आशीयाना
प्रापर्टी व्यवसायी इरफान खान का अगला प्रोजेक्ट गरीबों के लिए आशियाने बनाने का है. जिसमें वे गरीबों व जरुरतमंदों को किफायती दामों में फ्लैट उपलब्ध करवाएंगे. जिसमें गरीब व बेघरों के आशियानों का सपना पूरा हो सकेगा. हाल ही में उन्होंने उनकी सोसायटी व्दारा बच्चों में हॉकी के प्रति लगाव को देखते हुए बच्चों के लिए 3 एकड जमीन पर हॉकी ग्राउंड का निर्माण किया है. मार्केट रेट के अनुसार यह मैदान करोडो रुपए का है. जिसे उन्होंने अपने निजी प्लॉट पर तैयार करवाया है. उनके व्दारा सामाजिक कार्य करने पर उन्हें अनेको बार सम्मानित किया जा चुका है. जिसमें देश की राजधानी दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर उनका सत्कार उनके लिए सबसे खास रहा.

Related Articles

Back to top button