अमरावतीविदर्भ

कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं के लिए बनाया गयास्वतंत्र वार्ड

  • जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी जानकारी
  • कोविड अस्पताल में ७० बेड का स्वतंत्र वार्ड क्रियान्वित

अमरावती/दि.१३– कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन की ओर से विविध उपाययोजनाएं अमंल में लायी जा रही है. इस महामारी के दौर में पाजीटिव पायी जानेवाली गर्भवती माताओं व बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षित प्रसूति आदि के लिए जिला कोविड अस्पताल में ७० बेड का स्वतंत्र वार्ड शुरू किया गया है. यह जानकारी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी. जिलाधिकारी नवाल ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. गर्भवती महिलाएं भी कोरोना पॉजीटिव इससे पूर्व पायी गयी है. इसीलिए उनकी सुरक्षित प्रसूति के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में स्थापित जिला कोविड अस्पताल की तीसरी मंजिल पर ७० बेड का प्रसूतिगृह शुरू किया गया है. अब तक कोरोना पाजीटिव पाए गई १९ महिलाओं की सुरक्षित प्रसूति यहां पर हुई है.
महिला अस्पताल में दाखिल महिलाओं की जांच की जाती है. यहां पर लक्षण पाए जानेवाले अथवा कंटेनमेंट जोन की गर्भवती महिलाओं  की जांच की जाती है.  यहां पर महिलाओं की सुरक्षित प्रसूति के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर, लेबर रूम आदि स्वतंत्र प्रावधान किया गया है.

बिना अनुमति रैली नहीं निकाली जाए
आजादी पर्व पर सोशल डिस्टेसिंग व अन्य सूचनाओं का पालन करना आवश्यक है. नागरिकों ने अपनी सेहत जोखिम में ना डालते हुए और बगैर अनुमति की रैली नहीं निकालनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button