अमरावती

वित्तिय व्यवस्था में भारत एशिया में काफी मजबूत

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कथन

* आशीष राठी के निवास पर गर्मजोशी से स्वागत
अमरावती/दि.2- भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि वित्तिय व्यवस्था में भारत एशिया में सबसे मजबूत है. भारत के मुकाबले चीन, रशिया और पाकिस्तान की हालत कमजोर है. इन देशों की तुलना में भारत काफी मजबूत स्थिति में है. एशिया में यह सफलता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार व्दारा उठाए गए कदमों से मिली है. वे बुधवार को माता कनकेश्वरी देवी के अवतरण दिवस के उपलक्ष्य में उनसे मुलाकात करने अमरावती दौरे पर रहते युवा उद्योजक आशीष राठी व किसान अशोक राठी के निवास पर सदिच्छा भेंट के दौरान बोल रहे थे.
इस अवसर पर राठी परिवार की ओर से उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत व सत्कार किया गया. गोविंद ग्रुप, स्वयंसिद्धा ग्रुप, श्रीगणेशदास राठी समिति और माहेश्वरी पंचायत की ओर से भाजपा के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय का सत्कार किया गया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, देश में जीएसटी से सरकार की तिजोरी को जो आय हो रही है उसकी बदौलत देश में फौज पर सर्वाधिक 10 लाख करोड रुपए खर्च किया जा रहा है. यही कारण है कि वर्तमान में भारत की सामरिक शक्ति भी काफी बडी है. पडोसी देश भी इस बारे में जान गए है. कोरोना महामारी के बाद विश्व में कई देशों की वित्तिय व्यवस्था ठप पड गई है. वर्तमान में 108 देश कर्ज में डूबे है. चायना और पाकिस्तान की हालत कैसी है? यह सभी जानते है. भारत के सहयोग के कारण वर्तमान में बंगलादेश की वित्तिय व्यवस्था अच्छी है. राठी परिवार के यहां सदिच्छा भेंट के दौरान उनके साथ भाजपा के शहराध्यक्ष किरण पातुरकर उपस्थित थे. राठी निवास पर किए गए सत्कार के समय श्री गणेशदास राठी समिति के अध्यक्ष वसंतबाबू मालपानी, माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष जगदीश कलंत्री, डॉ. गोविंद लाहोटी, पंकज गट्टानी, राजू राजदेव समेत अनेक मान्यवर उपस्थित थे.
0
* देश के विकास में व्यवसायियों का योगदान
भाजपा के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने राठी परिवार के डेढ घंटे तक पारिवारिक चर्चा के दौरान कहा कि, देश के विकास में उद्योजक व व्यवसायियों का काफी योगदान है. उन्हीं के योगदान के कारण देश की सामरिक शक्ति बढने में काम आ रही है. जब जीएसटी को लागू किया जा रहा था तब इसके पक्ष में कोई नहीं था. लेकिन अब व्यवसायी और उद्योजकों को जीएसटी के कारण राहत मिली है.

 

Related Articles

Back to top button