अमरावतीमुख्य समाचार

भारत जोडो यात्रा से बढ रहा सामाजिक सद्भाव

कांग्रेस विधायक सुलभाताई और बलवंतराव वानखडे का कहना

अमरावती/दि.8 – कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा के महाराष्ट्र में दाखिल होने और आगे मार्ग क्रमण करने से निश्चित ही देश में सामाजिक सद्भाव बढने का ऐहसास सभी को होने का दावा कांग्रेस विधायक सुलभाताई खोडके और बलवंतराव वानखडे ने किया. आज दोपहर अमरावती मंडल से खास भारत जोडो यात्रा के विषय में बातचीत में दोनों नेताओं ने अपने नियोजन और यात्रा को लेकर राहुल गांधी द्बारा की जा रही कोशिश की बडी सराहना की.

* 15-16 को राहुल जी के संग कदमताल करेंगी ताई
सुलभाताई खोडके ने बताया कि, गांधी परिवार का त्याग और योगदान पूरे देश को पता है. आज राहुल गांधी सडक पर पैदल यात्रा केवल भारत के सामाजिक सद्भाव को बनाये रखने के लिए कर रहे है. देखा जाये, तो यह यात्रा एक प्रकार से उनकी जान जोखिम में डालकर हो रही है. मगर राहुल गांधी ही है, जो इस तरह का साहस कर सकते हैं. केेंद्र की सरकार की नीतियों और विकास की गलत फहमी के नाम पर देश का सामाजिक माहौल बदल रहा था. नफरत बढ रही थी. सभी ने यह महसूस की. किंतु इसके विरुद्ध लडने और भारत जोडो के लिए आगे आने की हिम्मत गांधी परिवार के ही राहुल जी ने की है. उसी प्रकार वे देशवासियों में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जागरुकता के लिए भी प्रयासरत है. राहुल जी की यात्रा निश्चित ही सराहनीय है. इसीलिए वे अर्थात सुलभाताई अपने लगभग 400 समर्थक और पार्टी पदाधिकारियों के संग 14 नवंबर को वाशिम रवाना हो रही है. 15 और 16 नवंबर को वे राहुल जी के साथ 2 दिनों तक कदमताल करेंगी. राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा को उन्होंने मिसाल बताया. उन्होंने कहा कि, जितने त्याग और बलिदान गांधी परिवार ने इस देश की खातिर किये हैं. इतने किसी अन्य ने नहीं. सुलभाताई ने गुजरात चुनाव में राहुल जी के अलिप्त रहने के विषय में पूछे गये प्रश्न पर कहा कि, पार्टी के नये अध्यक्ष खडगे जी गुजरात और हिमाचल चुनाव अच्छे से हैंडल कर रहे हैं. उसी प्रकार सोनिया जी और प्रियंका जी है ही. गुजरात में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेंगी. ऐसा विश्वास सुलभाताई ने जताया.

* संविधान को बचाने राहुल मैदान में
दर्यापुर के कांग्रेस विधायक बलवंत वानखडे ने भारत जोडो यात्रा को हाल के दशकों की सबसे बडी घटना करार देते हुए कहा कि, राहुल जी की पहल से अवश्य देश में सामाजिक सद्भाव बढेगा. यात्रा जैसे-जैसे आगे बढ रही है. सद्भाव बढता नजर आ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि, देश के संविधान को बचाने के लिए राहुल गांधी उतरे है. उनकी यात्रा को जबर्दस्त समर्थन सभी तरफ से प्राप्त हो रहा है. यह देश के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं. आगे उत्तरी राज्यों की तरफ बढने पर निश्चित ही वातावरण में सकारात्मक और सद्भाव बढता दिखाई देगा. वानखडे ने कहा कि, भारत जोडो यात्रा कांग्रेस पक्ष के लिए नहीं अपितु देश और देशवासियों के लिए है. सभी समाज के लोग इससे जुड रहे हैं. उन्होंने बताया कि, शेगांव में आनंद सागर के पास के मैदान में आगामी 18 नवंबर को राहुल गांधी की जनसभा होने वाली है. आज वे दर्यापुर से कापडे जी के साथ सभास्थल का अवलोकन करने आये है. उनके साथ बुलढाणा जिलाध्यक्ष राहुल बोंद्रे, विधायक हर्षवर्धन सपकाल, ज्ञानेश्वर पाटील, कैलास देशमुख, किरण देशमुख, प्रवीण देशमुख आदि भी है. जनसभा जंगी और अभूतपूर्व रहेगी. वानखडे के अनुसार पूर्व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की अगुआई में अमरावती जिले से 30-35 हजार कांग्रेसजन यात्रा में सहभागी होंगे. जनसभा में भी रहेंगे. पूरी तैयारी हो गई है. यात्रा के कारण जोरदार उत्साह का वातावरण कांग्रेस जन-जन मेें है.

Related Articles

Back to top button