अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भारतीय ने मनपा को दिलाई म्हाडा की 9 एकड जगह

विकसित होगी खेल सुविधाएं

* कई लोगों, संस्थाओं की थी इस जमीन पर नजर
* हथियाने से रोका, पत्र परिषद में जानकारी

अमरावती/ दि. 13-अमरावती गृह निर्माण और क्षेत्र विकास मंडल म्हाडा की अकोली सर्वे क्रमांक 5, 47 और 57 व 58 की 4.07 हेक्टेयर जगह महानगरपालिका को खेल सुविधा विकास के लिए दिलवाने का दावा भाजपा नेता और पूर्व नेता सदन तुषार भारतीय ने आज दोपहर किया. पत्रकार परिषद में भारतीय ने दावा किया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार म्हाडा की जगह मनपा को हस्तांतरित हुई है. उसी प्रकार मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधान परिषद सदस्य श्रीकांत भारतीय आदि के प्रयत्नों व सहकार्य से यह संभव होने का दावा उन्होंने किया. इस समय पूर्व महापौर चेतन गावंडे, भाजपा नेता कौशिक अग्रवाल, सुनील काले, बादल कुलकर्णी, सचिन रासने, प्रशांत शेगोकार, मंदार नानोटी आदि भी उपस्थित थे. भारतीय ने मीडिया को इस जगह के लिए जनवरी 2020 से किए जा रहे पत्राचार और अब जाकर जमीन मनपा के नाम हो जाने का दस्तावेजी ब्यौरा भी दिया.
* विकसित करेंगे खेल संकुल
भारतीय ने बताया कि लगभग 50 करोड बाजार मूल्य रहनेवाली जगह पर मनपा का केवल 4 हजार रूपए रजिस्ट्री शुल्क अदा कर मालिकाना हक हो गया है. मनपा के माध्यम से वहां खेल सुविधाएं विकसित की जायेगी. जिसमें 100 फीट बाय 30 फीट का योग चबूतरा, बैडमिंटन खेल का मैदान, तरणताल, जॉगिंग ट्रैक, वॉकिंग ट्रैक आदि का समावेश रहेगा. वहां रात में भी क्रिकेट मुकाबले होने की व्यवस्था की जायेगी. फ्लड लाइट और अन्य व्यवस्था की जायेगी.
* खेलों इंडिया का आयोजन
भारतीय के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा नेता विनोद तावडे से सतत संपर्क किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव पश्चात अमरावती में उपरोक्त नई खेल सुविधा की जगह पर खेलों इंडिया का आयोजन होगा. खेलों इंडिया में विविध खेलों की स्पर्धाएं केंद्रीय सरकार के खेल मंत्रालय के सानिध्य में होती है. कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों, प्रशिक्षकों का इसमें सहभाग होता है. जो स्थानीय खेल प्रतिभाओं को तराशने, आगे लाने में बडा उपयोगी रहेगा.

* राणा के बारे में समय पर लेंगे निर्णय
तुषार भारतीय से पूछा गया कि पार्टी द्बारा लोेकसभा में नवनीत राणा को प्रत्याशी घोषित करने अथवा समर्थन देने की स्थिति में क्या वे और उनके साथी भाजपा पदाधिकारी उनका प्रचार करेंगे, वोट मांगेंगे तो भारतीय ने तुरंत कहा कि यदि (जर-तर) का उत्तर नहीं दिया जा सकता. इस बारे में समय पर निर्णय लिया जायेगा. उनकी बात का पत्रकार परिषद में मौजूद साथी भाजपा नेताओं ने भी सपोर्ट किया.

Related Articles

Back to top button