अमरावती

भारतीय विद्यामंदिर की नई कार्यकारिणी निर्विरोध

अध्यक्ष पद पर प्रा.डॉ. सतीश कुलकर्णी व महासचिव के रुप में अनंत सोमवंशी की नियुक्ति

अमरावती/दि.31- स्थानीय भारतीय विद्यामंदिर की नई कार्यकारिणी के लिए रविवार 29 जनवरी को चुनाव संपन्न हुए. इस चुनाव में संस्था के अध्यक्ष पद पर प्रा.डॉ. सतीश कुलकर्णी तथा महासचिव के रुप में अनंत सोमवंशी का निर्विरोध चयन हुआ.
चुनाव प्रक्रिया चुनाव सभा के अध्यक्ष पूर्व प्राचार्य आर.बी. महाजन ने संभाली. महाजन ने शुुरुआत में सभी सदस्यों को अवगत करवाया कि भारतीय विद्यामंदिर यह शिक्षण संस्था शिक्षकों व्दारा शिक्षकों के लिए स्थापित की रहने से इस शैक्षणिक संस्थान अंतर्गत भारतीय महाविद्यालय अमरावती, भगवंतराव शिवाजीराव पाटिल महाविद्यालय व बाबासाहब सोमवंशी कनिष्ठ महाविद्यालय परतवाडा और भारतीय महाविद्यालय मोर्शी ऐसे 3 महाविद्यालय कार्यरत है. शिक्षकों को न्याय दिलवाने के लिए इस संस्था का गठन होने से चुनाव न लेते हुए सर्वसम्मति से चुनाव होना ही सभी का मकसद होना चाहिए. अध्यक्ष महोदय व्दारा किए गए इस मार्गदर्शन का सम्मान करते हुए सर्वसम्मति से भारतीय विद्यामंदिर की नई कार्यकारिणी का निर्विरोध चयन किया गया.
इस नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष के रुप में प्रा.डॉ. सतीश कुलकर्णी, उपाध्यक्ष प्रा.डॉ. रमेश बिजवे व प्रशांत भागवतकर, महासचिव अनंत सोमवंशी, सचिव एड. यदुराज मेटकर व सलील चिंचमलातपुरे, कोषाध्यक्ष प्राचार्य आराधना वैद्य, सदस्य राजाभाउ महाजन, गिरधारीलाल शाह, रामराव बिजवे, शकुंतला महाजन, संगीता कुलकर्णी, ययाती तायडे और अमित बिजवे की नियुक्ति की गई है. इस संस्था के चुनाव संस्था की स्थापना से निर्विरोध होते आए है. यह परंपरा इस बार भी कायम रहने से संस्था के कार्यो की सभी ने सराहना की है.

Related Articles

Back to top button