अमरावती

सिंधु सेवा समिति की आम सभा संपन्न

संत कंवरराम मोक्षधाम के सर्वांगीण विकास पर हुआ विचार-मंथन

  • कोविड योध्दा डॉ.बख्तार व पार्षद बलदेव बजाज को किया सम्मानित

अमरावती/दि.15 – गत रोज सिंधु सेवा समिति की आमसभा का आयोजन किया गया. जिसमें समिती की ओर से संचालित संत कंवरराम मोक्षधाम के सर्वांगीण विकास से संबंधित विषय पर संस्था के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा विचार-विमर्श किया गया.
कंवर नगर स्थित संत बाबा हरदासराम सेवा मंडल में आयोजीत सिंधु सेवा समिति की आमसभा में पूज्य पंचायत कंवर नगर के अध्यक्ष एड.वासुदेव नवलानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोटूराम रायचंदानी, पंडित महेश शर्मा, सिंधु सेवा समिति के अध्यक्ष प्रेेेेमचंद कुकरेजा, सचिव व नगर सेवक बलदेव बजाज, शहर के ख्यातनाम चिकित्सक डॉ.विजय बख्तार, नानकराम मुलचंदानी, लीलाराम कुकरेजा, तुलसी सेतिया मंच पर उपस्थित थे. इस आमसभा के प्रारंभ में समिति के संस्थापक सदस्य स्व. ब्रिजलाल आडवाणी, स्व. अर्जुनदास आडवाणी तथा स्व. इंदरलाल तेजवानी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. पश्चात आमसभा में अध्यक्ष प्रेमचंद कुकरेजा ने पिछली कार्यवाही पढकर सुनाई, जिसे सर्वसहमति से मंजूरी प्रदान की गई. इस समय बताया गया कि जिन लोगों की कोरोना काल के दौरान कोविड संक्रमण के चलते मृत्यु हुई, उनका दाह संस्कार करने के लिए संत कंवरराम मोक्षधाम में अलग से ओटे व टीन की दीवार बनाने हेतु पूज्य पंचायत कंवर नगर, हरीश आडवानी परिवार, नगर सेवक बलदेव बजाज, सुदामचंद तलडा व अजय बत्रा ने विशेष सहयोग दिया. इसके साथ ही समिती के अध्यक्ष प्रेमचंद कुकरेजा ने भविष्य में होने वाले विकास कार्य के संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि, संत कंवरराम साहिब के नाम पर सिंधु सेवा समिति की व्दारा संचालित इस मोक्षधाम का विकास हो, आधुनिक मशीन उपलब्ध हो, इस बात के मद्देनजर अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी. समाज के हर वर्ग ने इस पुनित कार्य में समय-समय पर योगदान दिया है. उन्होंने इस मोक्षधाम के स्थापित होने के संदर्भ में जानकारी दी.
इस अवसर पर पूज्य पंचायत कंवर नगर के अध्यक्ष एड. वासुदेव नवलानी ने पंचायत की ओर से दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला. इस अवसर पर नगर सेवक बलदेव बजाज के माध्यम से कोरोना काल में संत कंवरराम मोक्षधाम में किये गए विकास कार्यों हेतू समाज की ओर से शाल व बुके देकर सत्कार किया गया. साथ ही कोरोना काल में मरीजों की अविरत सेवा करने वाले ख्यातीनाम डॉ.विजय बख्तार का इस अवसर पर समाज की ओर से सत्कार किया गया. कार्यक्रम में संचालन तुलसी सेतिया व आभार प्रदर्शन सचिव बलदेव बजाज ने किया.

Related Articles

Back to top button