अमरावती

मौसम के बदलाव के कारण दर्यापुर में बढ रही है संक्रामक बीमारियां

प्रोटिन की कमी से जूझ रहे हैं क्षेत्र के नागरिक

दर्यापुर/दि.21- आए दिन हो रहे मौसम के बदलाव और खाने में आवश्यक प्रोटिन के अभाव के चलते दर्यापुर शहर सहित तहसील में संक्रामक बीमारियां बढ रही है. गरीब परिवार के लोग आर्थिक रुप से कमजोर रहने के कारण उचित इलाज नहीं कर पा रहे है, ऐसे में बीमारियां फैलती जा रही है. दूसरी तरफ ब्लडप्रेशर और शुगर जैसी बीमारी भी बढती जा रही है. इस कारण नागरिकों के स्वास्थ्य के तरफ नप प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग व्दारा ध्यान देने की आवश्यकता है.
ुचुनाव के बाद निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधि सडक, नाली व समाजमंदिर निर्माण कार्य की तरफ अधिक ध्यान देते है. जबकि लोगों के स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना भी आवश्यक रहता है. क्षेत्र में अनेक गरीब व जरुरतमंद लोग रहते हैं. आए दिन मौसम के बदलाव और खाने-पीने में आवयक प्रोटिन के चलते अनेक जानलेवा बीमारी फैल रही है. नागरिक इन संक्रामक बीमारियों के चपेट में आ रहे है. आर्थिक रुप से कमजोर नागरिक इलाज के अभाव में परेशान हो रहे है. अस्पतालों में मरीजों की भीड है लेकिन सरकारी अस्पताल में वैद्यकीय अधिकारी व कर्मचारियों का अभाव है. ग्रामीण परिसर में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अन्य गांव व शहरों से आवागमन करते है, जो समय के पूर्व ही अस्पताल से चले जाते है. ऐसे में जब ग्रामवासियों को उपचार की आवश्यकता रहती है, उस समय कोई भी मौजूद नहीं रहता, इस कारण इलाज के अभाव में अनेक लोगों की अब तक मृत्यु भी हुई है. जनप्रतिनिधियों व्दारा इस ओर प्राथमिकता से ध्यान देने की मांग नागरिकों व्दारा की जा रही है.
* ग्रामीण अस्पतालों में रिक्त पद भरे जाएं
सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक एवं कर्मचारियों के मंजूर पद तत्काल भरे जाने, आवश्यक दवाईयां उपलब्ध रहने और समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर नागरिकों को नि:शुल्क दवाओं का वितरण करने की मांग होने लगी है.

Related Articles

Back to top button