अमरावती

अतिरिक्त आयुक्त को नहीं दी 9 करोड के फायर टेंडर की जानकारी

कनिष्ठ अभियंता की मनमानी पर उठे सवाल

* महानगरपालिका के अधिकारियों में समन्वय का अभाव
अमरावती/दि.13 – महानगरपालिका के दमकल विभाग के लिए 4 महिने पहले 5 करोड रुपए के वाहन व साहित्य खरीदी की टेंडर प्रक्रिया की गई. वहीं 4 वाहनों के 4 करोड रुपए के फायर टेंडर भी प्रक्रिया में है. लेकिन जिस अतिरिक्त आयुक्त पर दमकल विभाग की जिम्मेदारी है. उन्हें इन 9 करोड के टेंडर की किसी भी प्रकार की जानकारी ही नहीं दी गई. जिसका खुलासा स्वयं अतिरिक्त आयुक्त हर्षल गायकवाड ने किया. जिससे मनपा के अधिकारियों ने समन्वय का अभाव फिर एक बार खुलकर सामने आया. वहीं कनिष्ठ अभियंता आगरकर की भूमिका पर भी सवाल उठाये जा रहे है.
दमकल विभाग की टेंडर प्रक्रिया निर्माण विभाग के माध्यम से शुरु की गई. लेकिन यह खरीदी दमकल विभाग के लिए की जा रही है. इसलिए संबंधित प्रक्रिया की जानकारी अतिरिक्त आयुक्त हर्षल गायकवाड को देना बंधनकारक है. गायकवाड 19 अप्रैल को मनपा में अतिरिक्त आयुक्त के रुप में ज्वाईंट हुए. 4 मई को मनपा आयुक्त के आदेशानुसार उन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य व स्वच्छता, उद्यान व अग्निशमन इन 4 विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. चारों विभागों की जिम्मेदारी अतिरिक्त आयुक्त पर रहने से इन विभागों की प्रशासकीय फाईलें गायकवाड के पास आना शुरु तो हुई लेकिन दमकल विभाग ने 9 करोड रुपयों के वाहन व साहित्य खरीदी की टेंडर प्रक्रिया शुरु रहने के बाद भी उसकी जानकारी अतिरिक्त आयुक्त को नहीं दी गई है. विगत हफ्ते में दमकल विभाग की बैठक में ली गई. जिसमें प्रभारी दमकल अधिक्षक सैय्यद अनवर ने विभाग की जानकारी दी. लेकिन निविदा प्रक्रिया व वित्तीय मामलों की उन्हें जानकारी नहीं रहने की बात कहते मनपा निर्माण विभाग को कनिष्ठ अभियंता राजेश आगरकर द्बारा यह प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है. इसलिए इस मामले की पूरी जानकारी उन्हें ही रहने की बात सैय्यद अनवर ने कहीं. जिसपर अतिरिक्त आयुक्त ने राजेश आगरकर से संपर्क भी किया, लेकिन आगरकर ने अतिरिक्त आयुक्त के दालन में आना भी जरुरी नहीं समझा, जिससे आगरकर की भूमिका पर सवाल उपस्थित हुए है.

* 9 करोड के टेंडर प्रक्रिया की जानकारी नहीं
3 दिन पहले दमकल विभाग का जायजा लिया. बैठक में दमकल अधिक्षक से प्रशासकीय जानकारी प्राप्त हुई, लेकिन 9 करोड की टेंडर प्रक्रिया को लेकर उन्होंने कनिष्ठ अभियंता को ही इस मामले की जानकारी रहने का कहां. कनिष्ठ अभियंता आगरकर ने मुझे इस बाबत किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है. यह फाईल भी मेरे पास नहीं आयी है.
– हर्षल गायकवाड, अतिरिक्त आयुक्त, मनपा

Related Articles

Back to top button