अमरावती

फोटो प्रदर्शन में शासकीय योजना व उपक्रम की जानकारी प्रभावी रूप से रखी गई है- पुलिस आयुक्त

विकास काम की सूचना देनेवाले प्रदर्शन को पुलिस आयुक्त की भेंट

अमरावती/दि. ४- विकास काम की जानकारी देनेवाले सचित्र प्रदर्शन में शासकीय योजना की जानकारी प्रभावी रूप से रखी गई है. इस उपक्रम को नागरिक अपनी भेट दे, ऐसा आवाहन पुलिस आयुक्त श्रीमती आरती सिंह ने किया.
राज्य शासन ने विगत दो वर्षो में चलाये गये विविध लोककल्याणकारी योजना और विकास काम की जानकारी देनेवाले सचित्र प्रदर्शन का आयोजन सूचना व जनसंपर्क महासंचालनालय द्वारा आयोजित किए गये है. आज इस प्रदर्शन को आरती सिंह ने भेट देकर मुआयना किया. विभागीय जानकारी कार्यालय के उपसंचालक हर्षवर्धन पवार, सूचना अधिकारी अपर्णा यावलकर इस समय उपस्थित थी.
शासन की योजना व उसकी फलश्रुति प्रदर्शन से सचित्र प्रस्तुत किए गये है.गृह विभाग द्वारा डायल ११२ जैसे उपक्रम हाथ में लिए गये है. आयुक्तालय स्तर पर पुलिस विभाग की ओर से अनेक उपक्रम चलाए जाते है. ऐसे उपक्रम नागरिको तक पहुंचाने के लिए जिलास्तर पर भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की सूचना पुलिस आयुक्त श्रीमती सिंह ने इस समय दी.
अमरावती विभाग का प्रदर्शन संत ज्ञानेश्वर सभागृह में शुरू है. ५ मई तक सुबह ९ से रात ९ बजे तक सभी के लिए नि:शुल्क रहेगा. दो वर्ष तक जनसेवा की महाविकास आघाडी की इस अभियान अंतर्गत शासन द्वारा चलाई जानेवाली योजना की जानकारी चित्रमय प्रदर्शन के माध्यम से प्रस्तुत की गई है. इस प्रदर्शन में राज्य के साथ ही अमरावती विभाग के पांच जिले का समावेश किया गया है. महाविकास आघाडी सरकार ने विविध विकास काम किए है.कोरोना महामारी और अनेक प्राकृतिक संकट का सामना कर आम लोगों की सहायता की है. राज्य शासन ने आम जनता का जीवन उंंचा उठाने ेके लिए विविध योजना चलाई है. इस योजना की जानकारी आम जनता को है. इस उद्देश्य से राज्य के विविध जगह पर यह प्रदर्शन आयोजित किए है. इस प्रदर्शन में नागरिे अपनी भेंट दे, ऐसा आवाहन नागपुर-अमरावती विभाग संचालक हेमराज बागुल तथा प्र. उपसंचालक हर्षवर्धन पवार ने किया है.

Related Articles

Back to top button