अमरावतीमहाराष्ट्र

बैठक में जीएसटी कौंसिल में पारित सुझावों की दी गई जानकारी

सीजीएसटी कार्यालय में चर्चा सत्र का आयोजन

अमरावती/दि.28-हाल ही में जीएसटी की संपन्न हुई 53 वीं बैठक में पारित सुझाव की जानकारी व्यापारी, उद्योजक एव टैक्स प्रेक्टिशनर को प्रदान करने उपायुक्त वैशाली धांडे (आईआरएस) ने नवसारी स्थित सीजीएसटी एव सेंट्रल एक्सआइज कार्यालय में वाणिज्यिक एव औद्योगिक संस्था तथा टैक्स बार एसोसिएशन की मीटिंग का आयोजन किया था.सर्व प्रथम उपायुक्त वैशाली धांडे ने जीएसटी कौंसिल की संपन्न 53 वी मीटिंग में पारित सिफारिशों की जानकारी प्रदान की .इस अवसर पर अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष विनोद कलंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी करदाताओं एव टैक्स प्रेक्टिशनर को बहोत बड़ी राहत दी है उसका हम स्वागत करते हैं.अमरावती चेंबर के अध्यक्ष विनोद कलंत्री ने आगे कहा कि जिन करदाताओं ने 16 (4) के तहत टैक्स, पेनाल्टी एवं ब्याज का भुगतान कर चुके है उनको भी रिफण्ड मिलना चाहिए. इस मांग को जीएसटी कौंसिल तक पोहचाया जाना चाहिए. इस बाबत उपायुक्त वैशाली धांडे ने आश्वासित किया.

व्हिटीपीए के पूर्व अध्यक्ष एड जगदीश शर्मा ने चर्चा को आगे बढ़ाते हुए यह सुझाव दिया की 16(4) को लेकर आपने व्यापारियों को नोटिसेस जारी किए है उन केसेस में निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करे.साथ ही एड जगदीश शर्मा ने सुझाव दिया कि अगर नए रजिस्ट्रेशन प्रोपराइटर के देहांत की वजह से या किसी प्रकार का मलकी में बदलाव होता है वैसी केसेस में रजिस्ट्रेशन जल्दी मिलना चाहिए. ताकि मौजूदा व्यापार बाधित ना हो.एड आर एस लढ्ढा ने सुझाव दिया कि रेक्टिफिकेशन एप्लिकेशन जो प्रलंबित है उनका भी यथाशीघ्र निपटारा किया जाना चाहिए.जीएसटी रजिस्ट्रेशन के लिए अनावश्यक कागजात की मांग नही होनी चाहिए साथ ही हम जो कागजात सबमिट करते हैं उन्हें देखे बगैर ऑर्डर पास नही करना चाहिए. इसी तरह सीए आदित्य खंडेलवाल ने कहा कि अभी विस्तृत जानकारी प्राप्त नही हुईं है. इन सभी के नोटिफिकेशन आने के बाद सीजीएसटी विभाग ने पुन: मीटिंग बुलाना चाहिए.सीए श्वेता रूपेजा ने ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन के वक्त आप जो जानकारी मांगते हैं जो कि आपके इंटरनल सर्कुलर में की अतिरिक्त जानकारी मांगी जाती हैं. वह जानकारी सभी के लिए उपलब्ध हो तो कार्य करने में सुविधा होंगी.

मीटिंग का संचालन नितिन अंबारे (अधीक्षक रेंज 3) ने किया. उपस्थितियों की तरफ से आभार एमआईडीसी के सचिव आशीष सावजी ने व्यक्त किया. डिपार्टमेंट की ओर से आभार ए. यू.हाडे (अधीक्षक रेंज2) ने व्यक्त किया. इस अवसर पर मंचासीन उपायुक्त वैशाली धांडे के साथ सी एम भागड़े (अधीक्षक रेंज 1) उपस्थित थे. आयोजित चर्चा सत्र में सीए आर. आर. खंडेलवाल, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विनोद कलंत्री, व्हिटीपीए के पूर्व अध्यक्ष एड.जगदीश शर्मा, अमरावती टैक्स बार के अध्यक्ष सीए जे. एस. खंडेलवाल, सचिव एड. अयाज खान, एमआईडीसी के सचिव आशीष सावजी, सीए संजय लखोटिया, एड. आर.एस. लढ्ढा, सीए पि. सी. अग्रवाल, सीए पवन जाजू, सीए आदित्य खंडेलवाल, एड. यश शर्मा, एड. विनीत लढ्ढा, एड. मनमोहन जाजू, एड.सूर्यकांत पारेख, सीए निखिल मालविया,सीए नेहा दुधानी, सीए श्वेता रुपेजा, सीए सुरभी साहू, एड. अचल कोल्हापुरे आदि ने सहभाग लिया.

Related Articles

Back to top button