अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वंचित आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा द्बारा जानकारी

युवाओं को सत्ता सौंपने प्राजक्ता की उम्मीदवारी

* उम्मीदवारी की भूमिका बताई, सभी समाज को देंंगे न्याय
* लोकसभा चुनाव 2024
अमरावती/ दि. 28- राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज, संत गाडगेबाबा और भाउसाहब देशमुख के जिले में भाजपा के खिलाफ बोलनेवाले अन्य राजकीय दलों के नेता कहीं दिखाई नहीं दिए. हनुमान चालीसा का राजकारण शुरू रहते अमरावती जिले का विकास कब अवरूध्द हो गया. यह किसी को अहसास नहीं हुआ. न विमानतल शुरू हुआ. न मेडिकल कॉलेज. नये उद्योग आए और ना ही स्कॉयवॉक बना. जिले में गत 5 वर्षो में विकास शुन्य हो गया है. यह शून्यता दूर करने का कार्य एक युवा ही कर सकता है. इसलिए विज्ञान की स्नातकोत्तर और युवा प्राजक्ता तारकेश्वर पिल्लेवान जवंजाल को वंचित बहुजन आघाडी ने अमरावती लोकसभा का उम्मीदवार घोषित करने की जानकारी युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. नीलेश विश्वकर्मा ने की.
वे आज दोपहर होटल ग्रेस इन में पत्रकार परिषद को संबोधित कर रहे थे. इस समय आनंदराव इंगले, बाबाराव गायकवाड, सिध्दार्थ भोजने और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. नीलेश विश्वकर्मा ने कहा कि बालासाहब आंबेडकर ने युवाओं के हाथ में सत्ता की चाबी देने का विचार देश में मिसाल के तौर पर रखा हैं. देश का भविष्य युवाओं के हाथ में रखना आवश्यक हैं. इसके लिए प्राजक्ता पिल्लेवान को चुनकर लाने का आवाहन भी डॉ. विश्वकर्मा ने किया.
* बहुजन ताकत दिखाने का समय
बहुजनों के वोट प्राप्त करने कई छोटे दल और गट बन गये हैं. मुफ्त की सत्ता होगी और कालांतर में खत्म हो गये. आज वे नगरसेवक भी चुनकर नहीं ला सकते. ऐसे में बालासाहब आंबेडकर के पास ही डॉ. बाबासाहब आंबेडकर का राजकीय वारसा है. बहुजनों को अपनी राजकीय शक्ति दिखाने का यही समय है. पारंपरिक दलों की गंदी राजनीति से मुक्ती के लिए वंचित आघाडी के उम्मीदवारों को चुनकर लाने का आवाहन भी नीलेश विश्वकर्मा ने किया.

* कौन है प्राजक्ता पिल्लेवान
प्राजक्ता पिल्लेवान अमरावती में सुमंगल कॉलोनी में रहती हैं. यहां शिवाजी साइंस कॉलेज और तिवसा के नानाजी देशमुख कॉलेज में पढी. उनके यजमान शुभम जवंजाल है. बता दे कि जिस प्रकार नवनीत राणा और रवि राणा अलग-अलग कास्ट के हैं. उसी प्रकार वंचित बहुजन आघाडी के उम्मीदवार प्राजक्ता पिल्लेवान और उनके यजमान शुभम जवंजाल भी विभिन्न कास्ट के हैं. शुभम जवंजाल पाटिल हैं.

* बेरोजगारी दूर करने प्रयत्न
चुनकर आने पर पहले पांच मुद्दे अथवा समस्या के बारे में पूछे जाने पर प्राजक्ता पिल्लेवान ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने का प्रयत्न उनकी प्राथमिकता में हैं. इससे अधिक वे कुछ कह नहीं सकी.

 

Related Articles

Back to top button