अमरावती

शुरूआत में होनेवाले कोरोना संक्रमितों को 300 दिन पूरे हो गये

19,596 पॉजिटीव, मरनेवालों की संख्या 396

अमरावती/दि.31 – जिले में शुरूआत में कोरोना संक्रमित होनेवाले के पंजीयन को बुधवार को 300 दिन हो गये. इस कालावधि में 19 हजार 596 कोरोनाग्रस्तों का पंजीयन हुआ है. रोज औसतन 65 मरीज निष्पन्न हुए है. इसके अतिरिक्त इस कालावधि में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 396 पर पहुंच गई है. जिसके कारण जिले के नागरिको की चिंता बढने लगी है.
जिले में पहले कोरोना ग्रस्त का पंजीयन 4 अप्रैल को हुआ. पहला मरीज यह होमडेड होने से पहले कोरोना ग्रस्त की मरने का पंजीयन इसी तारीख को हुआ. इसके बाद लगातार संक्रमितों की संख्या बढती जा रही है. अगस्त महिने में कोरोना का संक्रमण बढने की शुरूआत हो गई है. सितंबर महिने में कोरोना का ब्लास्ट जिले में हुआ है. इस महिने में कोरोना डबलिंग का रेट यह केवल 15 दिन पर आया था. नागरिको की सकरात्मक वृत्ति व स्वास्थ्य यंत्रणा का प्रयास के कारण कुछ हद तक कोरोना पर नियंत्रण पाया गया है. नवंबर के बाद दिवाली होने के बाद मरीजों की संख्या बढेगी, ऐसा स्वास्थ्य यंत्रणा का अनुमान था व उस दृष्टि से शासन सतर्क था.

कोरोना की जिलास्थिति

जिले में बुधवार को 70 रिपोर्ट पॉजिटीव आने से कोरोनाग्रस्तों की कुल संख्या 19,596 पर पहुंच गई है. फिलहाल 183 मरीजों पर कोरोना हॉस्पिटल में उपचार शुरू है. इसके अतिरिक्त महापालिका क्षेत्र में 67 व ग्रामीण में 123 मरीजों पर होम आयसोलेशन में उपचार शुरू है. इसके अतिरिक्त महापालिका क्षेत्र में 67 व ग्रामीण में 123 मरीजो पर होम आयसोलेशन में उपचार शुरू है बुधवार को 138 मरीजों पर उपचार के बाद अच्छा लगने पर उन्हे डिस्चार्ज दिया गया है. अभी तक 18,287 व्यक्ति संक्रमणमुक्त हो गये है. जिले की रिकव्हरी रेट 96,08 होने से राहत मिली है.

Related Articles

Back to top button