अमरावतीमहाराष्ट्र

लाडली बहन सनियंत्रण योजना समिति अध्यक्षा विधायक खोडके की पहल

दो माह का अनुदान सीधा महिला लाभार्थियों के खाते में होगा जमा

अमरावती/दि.14– राज्य सरकार की महत्वकांक्षी लाडली बहन योजना अमरावती निर्वाचन क्षेत्रों में प्रभावी तरीके से चलाई जा रही है. इस योजना अंतर्गत 1 से 30 जुलाई तक 50 हजार महिलाओं के प्रस्ताव को मंजूरी विधायक सुलभा खोडके की अध्यक्षता वाली संनियंत्रण समिति द्बारा दी गई. आज अमरावती तहसील प्रशासकीय कार्यालय में संनियंत्रण समिति की बैठक होगी. जिसमेंं पात्र लाभार्थी महिलाओं को प्रमाणपत्र का वितरण किया जायेगा.
महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम व परिवार में निर्णायक भूमिका मजबूत करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्बारा मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना शुरू की गई है. इस योजना में पात्र लाभार्थी महिलाओं को हर माह 1500 रूपए का अनुदान दिया जायेगा. योजना में शामिल होने 31 अगस्त 2024 तक महिलाओं को आवेदन करना होगाा. अमरावती तहसील से इस योजना के लिए लगभग 79 हजार आवेदन प्राप्त हुए है. इन आवेदनों में 50 हजार आवेदन अमरावती निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत शहरी विभाग के हैं. इन आवेदनों को विधायक सुलभा खोडके के अध्यक्षता में गठित की गई संनियंत्रण समिति की बैठक में मंजूरी दी गई है.
जल्द ही लाभार्थी महिलाओं के खाते में दो माह का अनुदान सीधे डीबीटी प्रणाली द्बारा जमा किया जायेगा. उसके बाद प्राप्त होनेवाले आवेदनों को आगामी बैठक में मंजूरी दी जायेगी. योजना अंतर्गत अनुदान बैंक खाते में जमा करवाने पात्र लाभार्थी का बैंक खाता आधार लिंक से जुडा होना आवश्यक हैं. जिन महिला लाभार्थियों ने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं किया हो तो वे तत्काल अपना आधार लिंक करें. ऐसा आवाहन विधायक सुलभा खोडके ने महिलाओं से किया.

Related Articles

Back to top button