अमरावती

अलहिलाल कॉलोनी में हुआ निकृष्ट दर्जे का काम

परिसरवासियों ने जिलाधीश से की शिकायत, लेवर ठेकेदार पर भुगतान रोके जाने की मांग

अमरावती/दि.26- स्थानीय वार्ड क्रमांक 5 अलहिलाल कॉलोनी में 18 लाख 48 हजार रुपयों की निधि से कांक्रीट सडक के निर्माण का काम शुरु किया गया था. जिसका ठेका ताज मजूर सोसायटी ने हासिल किया था. परंतु इस सोसायटी ने खुद काम करने की बजाए, इस काम का जिम्मा चंदू नामक एक लेबर ठेकेदार को सौंप दिया. जिसके व्दारा परिसर में बेहद निकृष्ट गुणवत्ता वाला काम किया गया है अत: ठेकेदारा को लेबर एजेंसी का भुगतान रोका जाए. साथ ही मनपा के सहायक अभियंता जाधव के खिलाफ कार्रवाई की जाए, इस आशय की मांग का ज्ञापन अलहिलाल कॉलोनी निवासी नागरिकों ने जिलाधीश को सौंपे ज्ञापन में की है.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, अलहिलाल कॉलोनी में सीमेंट रास्तों का निर्माण करते समय मिट्टी मिली रेती और डस्ट का प्रयोग किया गया. साथ ही सडक का निर्माण होने के बाद उस पर नमी रखने हेतु गिले बोरे नहीं डाले गए और पानी के चौकोन भी तैयार नहीं किए गए. इसके अलावा स्टिमेट में 120 मीटर लंबे व 3.80 मीटर चौडे रास्ते के निर्माण की बात कही गई थी. लेकिन ठेकेदार ने केवल 100 मीटर लंंबे व 3 मीटर चौडे रास्ते का ही निर्माण किया. इस बारे में आपत्ति उठाए जाने पर ठेकेदार सहित मनपा अभियंता जाधव ने समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया. ऐसे में प्रशासन व्दारा संबंधितों के खिलाफ सघन जांच करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय बाबाभाई ठेकेदार, शेख मुख्तार, करीम खान, अ. रहीम शेख इब्राहिम, अकरम अली, मो. इस्माइल, मो. आसीफ, फिरोज कुरेशी, हबीब शाह, शेख साबीर, नासिर सिद्धिकी, मो. इरफान व मुज्जमिल खान आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button