अमरावतीमुख्य समाचार

विवाह का झांसा देकर युवती को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया

दो पुरुष के साथ चार महिला नामजद

* फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र की घटना
अमरावती/ दि.4- युवती को प्यार के जाल में फंसाने के बाद कई दिनों तक पत्नी के जैसा अपने साथ रखा. इसके बाद युवती को घर से भगाकर खुद इंदौर फरार हो गया. इस बात से प्रताडित होकर युवती ने अपने घर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवती को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले कपील सोनोने, अशोक सोनोने समेत चार महिलाओं के खिलाफ फे्रजरपुरा पुलिस ने अपराध दर्ज किया है.
कपील अशोक सोनोने, अशोक पुंडलिकराव सोनोने व चार महिला (सभी अमरावती) यह दफा 306, 34 के तहत आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में नामजद किये गए आरोपियों के नाम है. फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली युवती के रिश्तेदार ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार आरोपी कपील सोनोने के साथ युवती के पिछले 6 माह से प्रेमसंबंध थे. दोनों के प्रेमसंबंधों के बारे में घर के लोगों को पता चलने के बाद कपील ने विवाह करने के लिए तेैयारी दर्शायी. युवती और कपील दोनोें काफी महिने तक रुम किराये पर लेकर पति-पत्नी की तरह रहते थे.
इस दोैरान अप्रैल 2021 से आरोपी कपील युवती के साथ रहने से कतराने लगा. युवती को बेवजह शारीरिक व मानसिक रुप से परेशान कर किराये के रुम से भगा दिया और आरोपी कपील इंदोैर निकल गया. युवती कपील की तलाश में इंदौर गई, मगर वह नहीं मिला. मानसिक रुप से प्रताडित हुई युवती ने 17 जनवरी 2022 को कपील सोनोने के खिलाफ महिला सेवाभावी संस्था में शिकायत दी. आरोपी कपील ने घर के लोगों के मानसिक दबाव के कारण युवती के साथ विवाह नहीं कर सकता, ऐसा बताया. आरोपी के विवाह से मुकर जाने से युवती काफी विचलित हो गई. युवती ने 1 मई 2022 की दोपहर अपने घर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या की. उपरोक्त आरोपियों ने मिलीभगत कर युवती को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया. इस शिकायत पर पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button