अमरावतीबुलढाणामुख्य समाचार

इंस्टाग्राम पोस्ट ने बिगाडा माहौल

रिध्दपुर और बुलढाणा जिले में तनाव

* दोनों ही स्थानों पर जमकर हुए प्रदर्शन
* हालात नियंत्रित करने पुलिस हुई तैनात
* दोनों मामलों में आरोपी गिरफ्तार
* प्रशासन ने की शांति बनाए रखने की अपील
अमरावती/बुलढाणा दि.21– सोशल मीडिया सहित इंस्टाग्राम पर शेयर की गई आपत्तिजनक पोस्ट की वजह से आज मोर्शी तहसील अंतर्गत रिध्दपुर सहित बुलढाणा जिलांतर्गत खामगांव तहसील के बोरी अडगांव में जमकर तनाव पैदा हुआ. जिसकी जानकारी मिलते ही संबंधित क्षेत्रों में जहां एक ओर पुलिस की कुमक तैनात कर दी गई. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करनेवाले दो अलग- अलग युवकों को पुलिस द्बारा हिरासत में लेते हुए लोगों से शांति बनाए रखने का आवाहन भी किया गया. हालांकि तब तक दोनों ही स्थानों पर आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया था तथा तोडफोड व हिंसा जैसी घटनाएं भी घटित होने शुरू हो गई थी. जिसके तहत उक्त पोस्ट से आहात लोगों ने सडक पर टायर जलाते हुए अपना विरोध प्रदर्शित करना शुरू कर दिया था. ऐसे में हालात को नियंत्रित करने हेतु पुलिस को अच्छी खासी मशक्कत करनी पडी.
* रिद्धपुर में छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादास्पद पोस्ट
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मोर्शी के निकट रिध्दपुर में कुछ युवकों ने महाराष्ट्र के आराध्य दैवत रहनेवाले छत्रपति शिवाजी महाराजे और भवानी माता की फोटो के साथ अश्लील छेडछाड करते हुए सोशल मीडिया पर एडीटेड फोटो शेयर किए. इसकी जानकारी मिलते ही राष्ट्रीय श्रीराम सेना सहित कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने इसे लेकर अपनी कडी आपत्ति जताई और पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की. वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही रिध्दपुर में जातिय तनाव वाली स्थिति बन गई. जिसे देखते हुए रिध्दपुर में कडा पुलिस बंदोबस्त तैनात कर दिया गया. वहीं समाचार लिखे जाने तक शिरखेड पुलिस ने इस मामले में भादंवि की धारा 295 (अ) के तहत अपराध दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया. साथ ही रिध्दपुर वासियों से शांति बनाए रखने की अपील की.
* बुलढाणा में छत्रपति शिवाजी महाराज व टिपू सुल्तान को लेकर पोस्ट से भडका तनाव
उधर बुलढाणा जिले की खामगांव तहसील अंतर्गत बोरी अडगांव में एक युवक ने छत्रपति शिवाजी महाराज और टीपू सुलतान को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की. मंगलवार को इसकी जानकारी मिलते ही गांव सहित तहसील क्षेत्र में अच्छा खासा तनाव व्याप्त हो गया और गांववासियों ने गांव की सडक पर टायर जलाते हुए इसका निषेध किया. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस के दल को तुरंत ही गांव में तैनात कर दिया गया. ताकि हालात को नियंत्रित किया जा सके. वहीं इस दौरान आपत्तिजनक पोस्ट शेअर करने वाले युवक को पुलिस ने तुरंत अपनी हिरासत में लिया. जिसके चलते माहौल काफी हद तक शांत हो गया.

* राष्ट्रीय श्रीराम सेना व हिंदुत्ववादी संगठनों ने की एसपी से भेंट
रिद्धपुर में रहने वाले कुछ युवकों द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज सहित माता भवानी की प्रतिमाओं के साथ छेडछाड करते हुए जनभावनाओं को आहत किए जाने के मामले का तीव्र निषेध कर राष्ट्रीय श्रीराम सेना सहित विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल जैसे हिंदुत्ववादी संगठनों ने ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की अवमानना करने वाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही इस मामले की सघन जांच करने हेतु समिति स्थापित कर आरोपियों का साथ देने वाले लोगों पर भी कडी कार्रवाई करने की मांग की गई. एसपी बारगल को निवेदन सौपते समय राष्ट्रीय श्रीराम सेना के प्रमेंद्र शर्मा व चंद्रकुमार जाजोदिया के साथ ही अनेकों पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

* विहिंप ने मोर्शी थाने में सौंपा ज्ञापन
उधर रिद्धपुर की घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने मोर्शी पुलिस स्टेशन के थानेदार से मुलाकात करते हुए उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा. जिसमें कहा गया कि, कुछ लोग सोशल मीडिया पर महापुरुषों को लेकर आपत्तिजनक फोटो व सामग्री पोस्ट करते हुए दो धर्मों के बीच तनाव पैदा करने का काम कर रहे है. ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल कडी कार्रवाई की जानी चाहिए. साथ ही इस समय कल 22 नवंबर को मोर्शी शहर बंद रखने की भी घोषणा की गई. ज्ञापन सौंपते समय विहिंप के जिलाध्यक्ष नागेश बुरंगे व मोर्शी तहसील अध्यक्ष नीलेश शिरभाते सहित अनेकों पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button