अमरावतीमुख्य समाचार

जिप में सेवानिवृत्तों की बजाय पात्रता धारक युवाओं की हो नियुक्ति

ठेका नियुक्त शिक्षकों की भर्ती को लेकर युवक कांग्रेस ने उठाई मांग

* जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन, सरकारी परिपत्रक भी फाडा
अमरावती/दि.18 – जिला परिषद की शालाओं में ठेका तत्व पर अस्थायी रुप से सेवा निवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति करने की बजाय शिक्षक पात्रता की बजाय जरुरतमंद व बेरोजगार युवाओं की नियुक्ति की जाए. इस आशय की मांग का ज्ञापन अमरावती शहर विधानसभा युवक कांग्रेस द्बारा राज्य के शालेय शिक्षा मंत्री के नाम जिलाधीश को सौंपे गए ज्ञापन में की गई. साथ ही ठेका तत्व पर अस्थायी स्वरुप में सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति करने के संदर्भ में शालेय शिक्षा व क्रीडा विभाग के मार्फत विगत 7 जुलाई को जारी परिपत्रक को भी फाडा.
युवक कांग्रेस के शहराध्यक्ष वैभव देशमुख के नेतृत्व में जिलाधीश कार्यालय के सामक्ष अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए युकांईयों का कहना रहा कि, फिलहाल शिक्षक भर्ती नहीं हो रही. ऐसे में शिक्षकों के रिक्त रहने वाले पदों पर सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है और उन्हें 20 हजार रुपए प्रतिमाह का मानधन दिया जा रहा है. जबकि वहीं दूसरी ओर हजारों-लाखों युवा डीएड, बीएड व टीईटी जैसी सभी परीक्षाएं उत्तीर्ण होकर बेरोजगार बैठे हुए है और शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरु होने का इंतजार कर रहे है. उन्हें नौकरी देने की बजाय सेवा निवृत्त होकर पेंशन व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ लेते हुए सुखी जीवन जीने वाले सेवा निवृत्त शिक्षकों को दुबारा सेवा में लिया जा रहा है. यह सीधे-सीधे शिक्षक पात्रता धारक बेरोजगार युवाओं के साथ मजाक व अन्याय है. अत: इस परिपत्रक को वापिस लेते हुए सेवा निवृत्तों की बजाय पात्रता धारक युवाओं को शिक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया है.
ज्ञापन सौंपते समय युवक कांग्रेस के शहराध्यक्ष वैभव देशमुख सहित समीर जवंजाल, आकाश खडसे, राहुल बाघडे, श्रेयश धर्माले, धनंजय बोबडे, मोहित भेंडे, केदार भेंडे, सागर यादव, किशोर जाधव आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button