अमरावतीमहाराष्ट्र

‘शिवशाही’ की बजाय ‘लाल डब्बा’ ही ठीक

सीसीटीवी व चार्जर बंद, परदे भी गंदे

* यात्रियों को नहीं मिल रही कोई सुविधा
अमरावती/दि.27– वाजिब दामों में गुणवत्तापूर्ण सेवा देने हेतु राज्य परिवजन महामंडल द्वारा आरामदायक व वातानुकूलित शिवशाही बसों को लाया गया था. लेकिन बेहद अल्प अवधि में ही यह शिवशाही बसें कबाड हो गई है. अमरावती विभाग में रापनि द्वारा यात्री सेवा हेतु 39 शिवशाही बसेस चलाई जाती है. जिसमें से कई बसों की अवस्था बेहद दयनीय हो गई है. इसमें से कई शिवशाही बसे तो यात्रा के दौरान ही रास्ते में बंद पड रही है. साथ ही साथ शिवशाही बसों में यात्रियों हेतु शुरुआती दौर में उपलब्ध करवाई गई सेवााओं व सुविधाओं का सत्यानाश हो चुका है. शिवशाही बसों में पर्दे गंदे हो चुके है. साथ ही सीसीटीवी व चार्जर की सुविधा भी अल्पावधि में ही बंद पड गई है. इसके अलावा इन बसों में तांत्रिक गडबडियां होने के मामले भी लगातार बढ गये है.

* सीसीटीवी व चार्जर बंद
जिस समय शिवशाही बसों को राज्य परिवहन महामंडल के काफीले में शामिल किया गया था. तब इन बसों में यात्रियों की सुविधा हेतु सीसीटीवी कैमरे तथा मोबाइल चार्जिंग के लिए चार्जर स्वीच लगाये गये थे. परंतु अल्पावधि में ही सीसीटीवी व चार्जर स्वीच बंद पड गये. साथ ही अब शिवशाही बसों में यह सुविधाएं दिखाई भी नहीं देती.

* कुर्सियों की स्थिति भी बुरी
शिवशाही बसों में यात्रियों के लिए टू बाय टू की आसान व्यवस्था है. परंतु इस समय अमरावती विभाग के अधिकांश शिवशाही बसों में इन कुर्सियों की अवस्था बेहद दयनीय हो गई है. साथ ही कुर्सियों के पुशबैक भी खराब हो चुके है और कई कुर्सियों के कुशन भी फट गये है. जिसकी वजह से शिवशाही बसों में यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अवसर मिलना अब दुर्लभ हो गया है.

* एसी में ठूंस दिये है कागज
गर्मी वाले दिनों के दौरान ठंडे वातावरण में यात्रा करने हेतु अधिकांश यात्रियों द्वारा शिवशाही बसों को प्राधान्य दिया जाता है. क्योंकि शिवशाही बसों में एसी की सुविधा है. परंतु अब कई बसों में एसी बंद पडे है और कुछ बसों के एसी में तो कागज भी ठूंसे हुए दिखाई देते है.

वशाही बसों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी. जिसमें से कुछ सुविधाएं नादुरुस्त होकर बंद पड गई है. जिनकी दुरुस्ती कराई जा रही है. इसके साथ ही शिवशाही बसों सहित अपनी सभी बसों की नियमित स्वच्छता तथा देखभाल व दुरुस्ती करने हेतु राज्य परिवहन महामंडल सतत प्रयासरत रहता है.
– नीलेश बेलसरे,
विभाग नियंत्रक,
रापनि, अमरावती विभाग.

Related Articles

Back to top button