अमरावतीमुख्य समाचार

दूसरों के मेकअप् की बजाय अपने काम पर ध्यान दें पालकमंत्री

सांसद नवनीत राणा का फिर पलटवार

* बोली : व्यक्तिगत मर्यादा के दायरे को न लांघे यशोमति
अमरावती/दि.3– जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर राज्य की महिला व बालविकास मंत्री भी है और वरिष्ठ नेत्री है. ऐसे में उन्होंने अपनी आयु व वरिष्ठता का ध्यान रखते हुए नई पीढी के सामने आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए. किंतु पालकमंत्री यशोमति ठाकुर व्यक्तिगत स्तर पर आरोप लगाने तक उतर आयी है, जो किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है. अत: उन्हें चाहिए कि, वे एक महिला होने के नाते दूसरी महिला की मर्यादा व शालीनता का सम्मान करें. साथ ही दूसरों की सुंदरता को लेकर जलने की बजाय अपने कामकाज पर ध्यान दें, ताकि राज्य की महिलाओं व बच्चों के साथ-साथ जिले का भी कुछ भला हो सके. इस आशय का प्रतिपादन जिले की सांसद नवनीत राणा द्वारा किया गया.
उल्लेखनीय है कि, जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर व जिले की सांसद नवनीत राणा के बीच आपसी रार व तकरार काफी पुरानी है और हमेशा ही किसी न किसी बात को लेकर दोनों ही महिला नेत्रियों के बीच अदावतें तेज हो जाती है. वहीं विगत दो-तीन दिनों से दोनों के बीच सुंदरता व गोरेपण को लेकर बयानबाजी चल रही है. जिसके तहत बीते दिनों पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने जिले की सांसद नवनीत राणा को अप्रत्यक्ष रूप से मॉडल के तौर पर संबोधित किया था. जिसके जवाब में तीन दिन पूर्व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के तिवसा निर्वाचन क्षेत्र में आयोजीत कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए सांसद नवनीत राणा ने उसी बयान को आधार बनाते हुए कहा कि, अगर वे (नवनीत) सुंदर है, तो इससे अन्य लोगों को जलने की कोई जरूरत नहीं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, दूसरों की डेंटिंग-पेन्टींग देखकर कुछ ऐसे लोग भी जल रहे है, जो खुद चाहे कितनी भी डेेंटिंग-पेन्टिंग करवा ले, लेकिन अपने गालों के गढ्ढों को नहीं छिपा सकते. वहीं सांसद नवनीत राणा द्वारा दिये गये बयान पर पलटवार करते हुए कल पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, अब वे कोई मॉडल तो है नहीं, जो डेंटिंग-पेन्टींग करवाते हुए अपने गालों के गढ्ढों को छिपाये. साथ ही उन्होंने सांसद नवनीत पर बिना नाम लिये निशाना साधते हुए कहा कि, जिन्हें मॉडलिंग करने का बहुत शौक है, उन्होंने राजनीति में आने की बजाय मॉडलिंग में ही रहना चाहिए. वहीं उनके लिए सही जगह है. ऐसे में हमने इस पूरे मामले को लेकर प्रतिक्रिया जानने हेतु सांसद नवनीत राणा से संपर्क किया, तो उन्होंने उपरोक्त प्रतिपादन करते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को अपने काम पर ध्यान देने की सलाह दी.
दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बात करते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, तिवसा निर्वाचन क्षेत्र के गांव में पीएम सडक निर्माण योजना की निधी से सडक निर्माण का भुमिपूजन कार्यक्रम आयोजीत किया गया था. जिसका स्थान व समय पहले से ही तय था और प्रोटोकॉल के अनुसार इस कार्यक्रम में पालकमंत्री को भी बुलाया गया था. किंतु कार्यक्रम से ठीक 12 घंटे पहले पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने यह कहते हुए कार्यक्रम का समय बदलवाने का प्रयास किया कि, वे (नवनीत राणा) हीरोईन व मॉडल है, जिन्हें मेकअप् करने के लिए ही तीन-चार घंटे का समय लगता है, तो नवनीत राणा सुबह 10 बजे अमरावती से चलकर कार्यक्रम में कैसे पहुचेंगी, जबकि हकीकत यह है कि, वे (नवनीत) सुबह ठीक 10 बजे ग्रामीण इलाके में आयोजीत कार्यक्रम में पहुंच गई थी. जहां पालकमंत्री का ही कोई अता-पता नहीं था. इस समय तक उन्हें पालकमंत्री द्वारा कही गई बात का पता चल चुका था. अत: क्रिया की प्रतिक्रिया के तत्व अनुसार उन्होंने पालकमंत्री द्वारा कही गई बात का जवाब दिया.
* मैंने हर भुमिका के साथ किया न्याय
इस बातचीत के दौरान सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा कि, विवाह से पहले वे फिल्म अभिनेत्री यानी हीरोईन थी. यह बात किसी से छिपी हुई नहीं है. उन्होंने उस समय खुद को मिली हर तरह की भुमिका को बेहद संजीदगी के साथ निभाया. वहीं फिल्मी दुनिया को छोडकर विवाह के बाद जब वे अमरावती की बहू बनकर आयी और जिले की जनता ने उन्हें संसद में अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा, तो अब वे एक जिम्मेदार बहू व सांसद की भूमिका को पूरी संजीदगी के साथ निभा रही है. यहीं काम पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने भी करना चाहिए और राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री होने के नाते अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.

* उलटी गंगा बहा रही हैं पालकमंत्री
इस बातचीत के दौरान सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर हमसे उम्र में बडी है और जिले की वरिष्ठ नेता है. जिन्होंने अपनी राजनीति व कामों के जरिये नई पीढी के समक्ष आदर्श पेश करना चाहिए, ताकि हम लोग उनसे प्रेरणा ले सके, लेकिन आज हमें पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को सलाह देनी पड रही है, ताकि वे अपने कामों व जिम्मेदारियोें पर ध्यान दें. यह सीधे-सीधे उलटी गंगा बहाने की तरह है.

* दोनों महिला नेत्रियों के समर्थक सोशल मीडिया पर हुए सक्रिय
इस बातचीत के दौरान सांसद नवनीत राणा ने यह सब कहीं न कहीं रूकने और खत्म होने पर भी जोर दिया. लेकिन वहीं दूसरी ओर इस समय सांसद नवनीत राणा सहित पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के समर्थक सोशल मीडिया पर जबर्दस्त तरीके से सक्रिय होते हुए एक-दूसरे से जमकर भिडे हुए है. जिसके तहत दोनों ही महिला नेत्रियों के समर्थक पता नहीं कहां-कहां से कुछ पुराने वीडियो खोजकर ला रहे है. जिन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दुबारा वायरल किया जा रहा है. जिसके चलते राजनीतिक माहौल काफी गरमाया हुआ है.

Related Articles

Back to top button