अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कोच में मेनू कार्ड लगाने के निर्देश

रेलवे में अधिक दाम वसूलने की शिकायतें

अमरावती /दि. 12- रेलवे में खाद्य सामग्री के अधिक दाम वसूलने की अनेक शिकायतो के बाद कैटरर्स को प्रत्येक यात्री कोच में मेनू कार्ड लगाने के निर्देश दिए हैं. उधर यात्रियों का आरोप है कि, रेलवे का ऐसा आदेश अनेक बरसो से चल रहा है. फिर भी मनमाने रेट वसूले जा रहे. यात्रियों को लूटा जा रहा है, ऐसा आरोप समाजसेवी संदीप बडाना ने लगाया है.
* रेलवे बोर्ड से शिकायत
नागपुर के संदीप बडाना ने पहले ही रेलवे को वरिष्ठ नागरिकों के रियायती किराए के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर चुके हैं. अब वे ट्रेन में खाद्य पदार्थो के दाम प्रत्येक कोच में प्रदर्शित करने रेलवे बोर्ड से मांग कर चुके है. रेलवे बोर्ड को भेजे पत्र में बडाना ने सभी कोच में खाद्य सामग्री और उसके रेट अंकित करने की मांग रखी है.
* दुरंतो में खाने के 150
बडाना ने अपने साथ हुए अनुभव को शेयर किया. उन्होंने बताया कि, मुंबई-नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस में वेंडर ने उनसे शाकाहारी खाने के 150 रुपए वसूले. जब बिल मांगा तो देने से साफ मना कर दिया. बडाना ने कहा कि, उन्होंने रेल मदद मोबाइल एप से इसकी शिकायत करनी चाही तो तकनीकी बाधा के कारण वे ऐसा न कर सके. बडाना ने इसीलिए मेनू कार्ड कोचेस में प्रदर्शित करने की मांग रखी है.

Related Articles

Back to top button