अमरावती

तालाब सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश

दीवार बनाने के लिए 1 करोड का निधि मंजूर

  • विधायक रवि राणा ट्रैक्टर पर बैठकर पहुंचे तालाब परिसर में

अमरावती/दि.11 – अंजनगांव बारी क्षेत्र के भिवापुरकर मालगुजारी तालाब की सुरक्षा दीवार टूटकर गांव में बाढ आने की संभावना स्थानीय नागरिकों व्दारा व्यक्त की जा रही है. गुरुवार को विधायक रवि राणा ने तालाब परिसर का मुआयना कर ग्रामवासियों को न केवल सांत्सवना दी बल्कि जिलाधीश पवनीत कौर को इस स्थिति से अवगत करवाया. जिलाधीश ने गांव की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तालाब की सुरक्षा दीवार की दुरुस्ती का काम युद्ध स्तर पर पूरा करने के लिए 1 करोड रुपए का निधि मंजूर किया है. साथ ही स्थानीय प्रशासन को गांव पर 24 घंटे परिस्थिति पर नियंत्रण रखने की सूचनाएं भी दी है.
उल्लेखनीय है कि विधायक की उपस्थिति में तालाब के एक हिस्से को दो जेसीबी की मदद से तोडकर तालाब का कुछ पानी बहाया गया. 6 सितंबर से जिले में जारी मुसलाधार बारीश के कारण नदी, नाले उफान पर है. अधिकांश नदी, नाले ओवरफ्लो होकर बह रहे है. कुछ नदी, नालो ने खतरे की सीमा पार करने में आसपास के गांव में हाई अलर्ट जारी किया है. कुछ गांव के लोगों को अन्यत्र स्थानांतरित किया जा रहा है. बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के अंजनगांव बारी परिसर के कुराड गांव के पास भिवापुर मालगुजारी तालाब है. तालाब की सुरक्षा दीवार की कई दिनों से मरम्मत न किए जाने से जलस्तर बढने से यह दीवार टूट सकती है. जिससे गांव में बाढ आने की संभावना है. गुरुवार को स्थानीय ग्रामवासियों ने विाायक रवि राणा से संपर्क कर गांव की स्थिति से अवगत कराया. गांव में जाने के लिए कोई साधन नहीं रहने से विधायक ट्रैक्टर से ही गांव की सीमा लांघी. यहां पहुंचते ही जिलाधीश पवनीत कौर को भिवापुर सुरक्षा दीवार की मरम्मत करने की सूचनाएं दी थी.
शुक्रवार को दो जेसीबी के माध्यम से तालाब का पानी बहाया गया. जिससे कुछ समय के लिए खतरा टला है. साथ ही जिला प्रशासन ने दीवार की मरम्मत के लिए 1 करोड का निधि मंजूर कर निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर पूरा करने के निर्देश दिए है. भिवापुरकर मालगुजारी तालाब को भेंट देने से पूर्व विधायक रवि राणा ने ब्रिटिशकालीन बेलापुर तालाब का मुआयना किया. तालाब परिसर की सडक खराब रहने से यहां विधायक समेत अधिकारियों को ट्रैक्टर से 20 किमी का सफर तय करना पडा. ट्रैक्टर ड्राईवर तथा मजदुरों ने दिये सहयोग के लिए विधायक ने सभी का शाल श्रीफल देकर सत्कार किया.

Related Articles

Back to top button