अमरावतीमुख्य समाचार

बीमा कंपनियां कर रही चालाकी

आरडीसी से मिला भाजपा प्रतिनिधि मंडल

* दोनों में भारी अंतर, जांच की भी मांग
अमरावती/दि.3- भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने आज दोपहर निवासी उपजिलाधिकारी से भेंट कर बीमा कंपनियों व्दारा की जा रही चालाकी की शिकायत की. उन्होंने निवदेन देकर आरोप लगाया कि बीमा कंपनियां अलग से सर्वेक्षण कर रही है. जिसमें उत्पादन अधिक बताया जा रहा है. कृषि विभाग के सर्वे में उत्पादन कम बताया गया है. दोनों की रिपोर्ट में भारी अंतर होने की तरफ भी भाजपा शिष्टमंडल ने ध्यान दिलाया. इस समय तुषार भारतीय, चेतन गावंडे, प्रशांत शेगोकार, निवेदिता चौधरी, सचिन ठाकरे, गुलाम नबी, सुभाष राठोड, राजकुमार राजुरकर, अशोक राजुरकर, शरद ठाकरे, सदानंद राठोड, मनोज ठाकरे, किशोर नेवारे, काशीराम पवार, सुरेश बाखडे, अक्षय राजुरकर, विक्रम राजुरकर, सुनील ठाकरे और अन्य उपस्थित थे.
तुषार भारतीय ने आरोप लगाया कि बीमा कंपनियां ढंग से सर्वेक्षण नहीं कर रही. जिससे किसान बीमा राशी से वंचित रहने की आशंका है. उन्होंने कंपनियों की चालाकी सहन नहीं करने की चेतावनी दी. भारतीय ने कहा कि कृषि विभाग और बीमा कंपनी के सर्वे में बडा अंतर है. इतना फर्क क्यों हो रहा है, इसकी भी जांच होनी चाहिए.

* खेतों में पानी, क्षतिपूर्ति दी जाएं
भारतीय ने सडक और अन्य प्रकल्पों के कारण खेतों में पानी जमा होने से किसान फसल नहीं ले पा रहे, इस ओर भी प्रशासन का ध्यान दिलाया. भारतीय ने कहा कि समस्या का हल किया जाए नहीं तो किसानों को नियमित रुप से क्षतिपूर्ति दी जाए. उन्होंने मांग की कि इन किसानों को क्षतिपूर्ति दी जाए. डीपीसी और अन्य में इसके लिए प्रावधान किया जाए. प्रकल्पों में उन्होंने समृद्धि हाइवे और टीमटाला तथा अन्य गांवों के नाम भी लिए.

Related Articles

Back to top button