अमरावती

आंतर विद्यापीठ कबड्डी स्पर्धा उद्घाटित

अमरावती विद्यापीठ का आयोजन

अमरावती/दि.23 – विविध परंपरा और प्रथाओं से समृध्द हमारे देश में राष्ट्रीय एकात्मता की वृध्दि हेतु क्रीडा क्षेत्र का बड़ा योगदान है, ऐसा प्रतिपादन पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने किया. संगाबा अमरावती विद्यापीठ की ओर से आयोजित पश्चिम विभागीय आंतर विद्यापीठ (पुरूष) स्पर्धा के उद्घाटन प्रसंग पर वे बोल रहे थे. 22 से 26 दिसंबर की कालावधि में विद्यापीठ की ओर से इन स्पर्धाओं का आयोजन किया गया है. इन स्पर्धाओं में लगभग 73 टीमों ने सहभाग लिया.जिनमें गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान इन पांच राज्यों के विद्यापीठों का समावेश है.
उद्घाटन प्रसंग पर व्यवस्थापन परिषद सदस्य डॉ. मिनल ठाकरे, कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख, डॉ. तनुजा राऊत, प्रा. सुनील डंभारे, क्रीडा व शारीरिक शिक्षा मंडल सदस्य उपस्थित थे.
कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रमुख अतिथि अविनाश बारगल का स्वागत प्रा. उमेश राठी ने किया. वहीं शाल व स्मृतिचिन्ह देकर विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख ने उनका सत्कार किया. 22 से 26 दिसंबर की कालावधि में आयोजित होनेवाली इस स्पर्धा का सुबह का सत्र 8.30 बजे से तथा दोपहर का सत्र 2 बजे से शुरू होगा. अत: समस्त क्रीडा प्रेमियों से उसका लाभ उठाने का आवाहन क्रीडा संचालक डॉ. अविनाश असनारे ने किया.

सुबह के सत्र के मुकाबलेे

सुबह के सत्र में कुल 20 मुकाबले होनेवाले थे. इनमें गुट अ में संपन्न प्रथम मुकाबले में जयनारायण व्यास विद्यापीठ, जोधपुर ने माधव विद्यापीठ राजस्थान को सहज ही मात दी. मध्यांतर तक जोधपुर संघ 21 अंको से आगे था, यह मुकाबला जोधपुर में 69-19 अंक के अंतर से जीता. जोधपुर के अनूप ने सर्वाधिक खिलाड़ी आऊट किए. गुट ब में पारूल विद्यापीठ, गुजरात विरूध्द सोलापुर विद्यापीठ के मुकाबले में पारूल ने यह मुकाबला 55-6 अंकों से जीता. पारूल के मितेश प्रजापति और टायगर चव्हाण ने आकर्षक खेल का प्रदर्शन किया. भावनगर विरूध्द बीकानेर के मुकाबले में बीकानेर विद्यापीठ की टीम ने यह मुकाबला 54-38 अंकों से जीता. बीकानेर के सुरमित सिंग संघ ने सर्वाधिक खिलाड़ी आऊट किए. नागपुर विद्यापीठ ने अजमेर विद्यापीठ से 56-57 के अंकों से स्पर्धा जीतकर अगली फेरी में अपना स्थान पक्का किया.
4 मैट कोर्ट इस स्पर्धा के लिए विद्यापीठ की ओर से तैयार किए गये आज के मुकाबले का परीक्षण पद्माकर देशमुख, सतीश डफले, विकास नवघरे, ऋषिकेश कोकाटे, सैयद मकसूद ने किया. अन्य मुकाबलों में देवी अहिल्या विवि इंदौर विरूध्द भारतीय विद्यापीठ पुणे (35-59)तथा भोपाल विरूध्द औरंगाबाद (38-56) के बीच संपन्न हुए.

Related Articles

Back to top button