अमरावती

सहायक आयुक्त पद के लिए इच्छुकों की मोर्चाबंदी

प्रभारी उपअभियंता पद पर भी नजर

अमरावती/दि.19- मनपा के पांचों जोन के सहायक आयुक्त अनेक साल से प्रभारी है. ऐसे में भाजीबाजार जोन के प्रभारी सहायक आयुक्त तथा उपअभियंता तौसीफ काझी 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. वहां के दोनों पदों पर नजर रख अनेक इच्छुकों ने प्रशासकीय व राजनीतिक मोर्चाबंदी शुरु कर दी है.
प्रशासकीय यंत्रणा का विकेंद्रीकरण कर जोन स्तर पर सहायक आयुक्त पद को अधिक बल दिया गया. इस कारण सहायक आयुक्त यह ‘नेक्सट टू कमिश्नर’ साबित हुए. परिणामस्वरुप सहायक आयुक्त पद का अस्थायी पदभार अधिक महत्व का हुआ. संबंधित जोन के लिए सहायक आयुक्त के अधिकार दिए जाने से इस पद के लिए इच्छुक भी अनेक रहने लगे. प्रथम श्रेणी वालों को भी द्बितीय श्रेणी का सहायक आयुक्त पद अच्छ लगने लगा. इस कारण भाजीबाजार जोन के सहायक आयुक्त पद की जिम्मेदारी की आंस अनेक इच्छुकों को हैं. नाम के समाने सहायक आयुक्त क्यों न हो, लेकिन आयुक्त के नामावली का कोई बडा उपनाम लगता है, गाडी भी मिलती है. इस कारण अतिरिक्त जिम्मेदारी के रुप में 20 फीसद रकम नहीं मिली तो भी चलेगा. लेकिन सहायक आयुक्त पद का अस्थायी पदभार मिलने के लिए 6 से अधिक लोगों ने फिल्डिंग लगाई है. राजनीतिक लोगों के पास भी इच्छुकों ने मोर्चाबंदी शुरु की है.
* उपअभियंता पद की स्पर्धा
तौसीफ काझी की सेवानिवृत्ति से भाजीबाजार जोन का उपअभियंता पद रिक्त होने वाला है. सहायक आयुक्त के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण पद है. लेकिन पिछले वर्ष एक अभियंता पर मामला दर्ज हुआ. पश्चात जर्जर इमारत की संपूर्ण जिम्मेदारी उपअभियंता को सौंपी गई. राजापेठ जोन के बाद सर्वाधिक अतिजर्जर और जर्जर इमारते भाजीबाजार जोन अंतर्गत है. इस कारण उपअभियंता के रुप में पद चाहिए, जिम्मेदारी नहीं, ऐसी इच्छुकों की भावना है. साथ ही 31 जुलाई को दस्तुरनगर जोन क्रमांक 3 के उपअभियंता भी सेवानिवृत्त हो रहे है. यहां भी स्पर्धा जारी है.

Related Articles

Back to top button