अमरावती

नारायणराव राणा कॉलेज में मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

महिला समिति व राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग का संयुक्त उपक्रम

अमरावती/ दि.9– स्थानीय नारायणराव राणा महाविद्यालय बडनेरा में महिला समिति एवं राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग के संयुक्त रुप से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया.
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई. इस समय महिला समिति अध्यक्ष डॉ. संगीता भांगडिया ने महाविद्यालय में लागू किए गए ‘शिवि बंद मोहिम’ के विषय में बताकर साल 2022 अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम के बारे में जानकारी दी. मुख्य मार्गदर्शक के रुप में डॉ. दया पांडे ने बताया कि स्थायी भविष्य के लिए लैंगिक समानता की जरुरत है. हमें बचपन से बच्चों को समानता के साथ सिखाना चाहिए की स्त्री संबोधित गालियां न दें, महाविद्यालय परिसर में अगर कोई गालियां देता है तो वह स्वयं कम से कम एक रुपया शिविबंद पेटी में डाले ऐसा करे और इसकी शुरुआत स्वयं से करनी चाहिए इस विषय पर उन्होंने मार्गदर्शन किया. इस अवसर पर महिला उद्यमियों को सम्मानित किया.
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. गोपाल वैराले की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में प्रमुख मार्गदर्शक भारतीय महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग की अध्यक्ष डॉ.दया पांडे, डॉ. ओमप्रकाश मुंदे, डॉ. अंजलि चेपे और प्रा. माधुरी म्हस्के महिला समिति सदस्य मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन निकिता नेवारे ने व आभार प्रदर्शन प्रतीक्षा मोहोड ने किया. कार्यक्रम का आयोजन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. ओमप्रकाश मुंदे और महिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संगीता भांगडिया मालाणी ने किया. इस अवसर पर डॉ. खुशाल अलसपुरे, डॉ. सचिन होले, प्रा. सतीश खोडे, प्रा. हेमंत बेलोकार व विद्यार्थी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button