अमरावती

17 से अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा

जिला महिला हॉकी अकादमी व क्रीडा उपसंचालक कार्यालय का आयोजन

* देश के विभिन्न राज्यों से आयेंगी हॉकी की महिला टीमें
* कई पूर्व ओलम्पियन भी रहेंगे उपस्थित, पत्रवार्ता में दी गई जानकारी
अमरावती/दि.15- जिला महिला हॉकी अकादमी व क्रीडा उपसंचालक कार्यालय के संयुक्त प्रयासों से विदर्भ क्षेत्र के इतिहास में पहली बार अमरावती में अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. 17 से 19 जून के दौरान आयोजीत होने जा रही मेजर ध्यानचंद कप ऑल इंडिया वूमन्स हॉकी टूर्नामेंट स्पर्धा के तहत देश के अलग-अलग हिस्सों से आनेवाली महिलाओं की 12 हॉकी टीमें हिस्सा लेगी. साथ ही इस आयोजन के दौरान ओलम्पिक स्पर्धाओं में भारतीय हॉकी का प्रतिनिधित्व कर चुके कई दिग्गज व पूर्व हॉकी खिलाडी भी उपस्थित रहेंगे. इस आशय की जानकारी यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में दी गई.
विभागीय क्रीडा संकुल में आयोजीत इस पत्रवार्ता में उपरोक्त जानकारी देते हुए क्रीडा उपसंचालक विजय संतान तथा जिला महिला हॉकी अकादमी की अध्यक्षा नम्रता पावडे ने बताया कि, अमरावती जिले ने इससे पहले कई ख्यातनाम हॉकी खिलाडी दिये है. परंतू विगत कुछ वर्षों में यह प्रमाण घट गया है. ऐसे में अमरावती जिले को हॉकी का गत वैभव दुबारा हासिल करवाने हेतु यहां पर अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. 17 से 19 जून तक चलनेवाले इस आयोजन में शहर के जिला स्टेडियम, डेप्यूटी ग्राउंड तथा हव्याप्रमं के मैदान पर लिग मैचेस खेली जायेगी तथा आयोजन के अंतिम दिन सेमी फाईनल व फाईनल मैचेस जिला स्टेडियम पर ही होगी. इस स्पर्धा में शामिल होने हेतु देश के अलग-अलग हिस्सों से महिलाओं की 12 टीमें अमरावती आ रही है. जिनका उत्साह बढाने के लिए हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के सुुपुत्र तथा हॉकी के पूर्व राष्ट्रीय खिलाडी व अर्जून अवार्डी अशोक ध्यानचंद, पूर्व गोलकिपर मीर रंजन नेगी, मार्वीन फर्नांडिस एवं नीता डोंगरे जैसे दिग्गज खिलाडी मौजूद रहेंगे.
इस पत्रवार्ता में उपलब्ध जानकारी के साथ शहर के सभी क्रीडा प्रेमियों से इस स्पर्धा में हिस्सा लेने और हॉकी के खेल का आनंद उठाने का आवाहन भी किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button