अमरावतीमहाराष्ट्र

शिक्षक बैंक के अध्यक्ष व तीन संचालको से पूछताछ

मामला दो करोड के धनादेश चोरी का

अमरावती/दि.04– शिक्षक बैंक का धनादेश चोरी कर दो करोड रुपए का विड्रॉल करने का प्रयास करने के प्रकरण में गाडगेनगर पुलिस ने रविवार 3 मार्च को बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत सहित तीन संचालको से पूछताछ शुरु की है.

कुछ दिन पूर्व अज्ञात दो व्यक्तियों ने संचालक अजयनंद पवार के नाम का शिक्षक बैंक का दो करोड रुपए का धनादेश कैम्प रोड स्थित एसबीआई बैंक मैनेजर को विड्रॉल के लिए दिया. उन्होंने धनादेश का निरीक्षण किया तब उस पर बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत के हस्ताक्षर और मुहर रहने से उनको संदेह निर्माण हुआ. यह बात उन्होंने अध्यक्ष के ध्यान में ला दी. गाडगेनगर पुलिस ने इस प्रकरण में मामला दर्ज कर यवतमाल के शिक्षक बैंक के लिपीक विक्रांत ठाकुर और सूरज ठाकुर को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया था. दोनों से तीन दिन कडी पूछताछ की गई. रविवार को उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल रवाना कर दिया गया. उन दोनों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने रविवार को बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत, उनकी बेटी और अन्य दो संचालको को पूछताछ के लिए बुलाया. उनसे कडी पूछताछ की गई.

* 15 साल से राऊत बैंक के अध्यक्ष
गोकुलदास राऊत पिछले 15 साल से शिक्षक बैंक के अध्यक्ष है. उनकी अमरावती सहित अन्य जिले के कर्मचारियों पर अच्छी पकड है. उन्हें चुनाव में पराजित करना एक तरह से असंभव लगता है. लेकिन उन्होंने तैयार किए मतदाता और और पिछले 15 साल में उन्होंने शिक्षक बैंक में किसे नौकरी पर लगाया, इस बाबत पुलिस जांच कर रही है. इसी ओर अनेको का ध्यान केंद्रित है.

* बैंक में फर्जी कर्ज वितरण के अनेक मामले
शिक्षक बैंक में राऊत ने अनेक शिक्षको को कर्ज वितरित किया है. साथ ही भारी मात्रा में फर्जी कर्ज वितरण भी हुआ है. मोर्शी के एक शिक्षक के नाम से 20 लाख का कर्ज किसी को तो भी दिया गया. संबंधित शिक्षक को बैंक की नोटीस दी गई तब फर्जी कर्ज प्रकरण सामने आया. ऐसी घटना मेलघाट में बडी संख्या में है. बैंक से दो करोड रुपए निकालने के पीछे का मास्टरमाईंड कौन? यह बात पुलिस जांच में सामने आनेवाली है. इसके लिए पुलिस संबंधित प्रकरण में बारिकी से जांच कर रही है. इस प्रकरण में और गिरफ्तारियां होने की जानकारी सूत्रो ने दी है.

Related Articles

Back to top button