अमरावतीमुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर हुआ परिचय, हरियाणा से अमरावती भाग आयी युवती

नागपुरी गेट पुलिस ने खोज निकाला, हरियाणा पुलिस के किया हवाले, युवती को भेजा गया हरियाणा

अमरावती/दि.6 – सोशल मीडिया पर होने वाले आभासी परिचय का कभी-कभी कुछ ऐसा नशा और जुनून छा जाता है, जिसके तहत कई बार युवा जाने-अनजाने में बडे बेतुके कदम उठा लेते है. ऐसा ही एक मामला आज अमरावती में सामने आया. जब एक युवती की तलाश में हरियाणा पुलिस का दल हरियाणा से अमरावती पहुंचा और स्थानीय नागपुरी गेट पुलिस की सहायता से वलगांव रोड पर धर्मकाटे के पास रहने वाली हरियाणवी युवती को खोज निकालते हुए उस युवती को लेकर पुलिस का दल वापिस हरियाणा गया.
इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा में रहने वाले एक संपन्न व संभ्रांत परिवार की युवती का परिचय अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत धर्मकाटे के पास रहने वाले मोटर मैकेनिक युवक से सोशल मीडिया के जरिए हुआ था. पश्चात दोनों के बीच सोशल मीडिया पर ही चैटिंग शुरु हो गई थी और दोनों ने एक-दूसरे से कभी मिलने की इच्छा जतायी थी. जिसके चलते उक्त युवती हरियाणा में अपने घर पर किसी को कुछ बताए बिना ही अमरावती आने के लिए निकल पडी. पता चला है कि, उक्त युवती ने 29 नवंबर को अपना घर छोडा था और घर से निकलते समय वह अपने साथ करीब 80 हजार रुपए की नगद रकम लेकर निकली थी. साथ ही उसके शरीर पर कुछ गहने भी थे. उक्त युवती ने हरियाणा से निकलकर दिल्ली पहुंचने के बाद नागपुर की फ्लाईट पकडी और वहां से सडक मार्ग के जरिए अपने आभासी दोस्त से मिलने अमरावती आ गई. उधर युवती के घर से लापता होते ही उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी को लेकर हरियाणा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और हरियाणा पुलिस ने तकनीकी आधार पर जांच करते हुए उक्त युवती का लोकेशन खोज निकाला. जिससे पता चला कि, वह महाराष्ट्र राज्य के अमरावती शहर में है. पश्चात हरियाणा पुलिस ने इसकी सूचना अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय को देने के साथ ही अपना एक दल युवती की तलाश में अमरावती के लिए रवाना किया. इस समय तक यह पता चल चुका था कि, उक्त युवती नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत वलगांव रोड पर धर्मकाटा परिसर स्थित एक घर में रह रही है. जिसके बाद हरियाणा पुलिस का दल अमरावती पहुंचते ही नागपुरी गेट पुलिस ने उक्त घर पर जाकर पूछताछ की और हरियाणा से भाग आयी युवती को अपने कब्जे में लेकर हरियाणा पुलिस के हवाले किया. पश्चात तमाम जरुरी कार्रवाई करते हुए हरियाणा पुलिस का दल उक्त युवती को अपने साथ लेकर हरियाणा जाने हेतु रवाना हुआ.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार कुरलकर ने बताया कि, उक्त 18 वर्षीय युवती अपने ही मन से अपना घर छोडकर अमरावती आयी थी और अमरावती निवासी युवक ने उसे एक बार भी अमरावती आने हेतु नहीं कहा था. साथ ही अमरावती निवासी युवक के खिलाफ युवती के परिजनों की ओर से कोई शिकायत भी नहीं दी गई थी. ऐसे में पुलिस द्वारा उक्त युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, बल्कि उक्त युवक से पूरे मामले को लेकर पूछताछ करते हुए जानकारी हासिल करने के बाद उसे जाने दिया गया.

Related Articles

Back to top button