अमरावती

जिला मध्यवर्ती बैंक के 700 करोड घोटाले मामले की करे जांच

पत्रपरिषद में बालासाहब वानखडे ने दी जानकारी

  • अन्यथा करेंगे बैंक के सामने अनशन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बेैंक में 700 करोड रुपयों को घोटाला हुआ है. लिहाजा इस मामले की गहनता से जांच की जाए अन्यथा मध्यवर्ती बैंक के सामने 14 अप्रैल से बेमियादी अनशन करने की चेतावनी दी गई है. यह जानकारी पत्र परिषद में बालासाहब वानखडे ने दी.
जिला मराठी पत्रकार भवन में आज पत्र परिषद में बालासाहब वानखडे ने कहा कि जिला बेैंक में 700 करोड रुपए के हुए घोटाले के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अब तक इस मामले की जांच पडताल आरंभ नहीं की गई है. इस घोटाले की जांच तत्काल की जाए, इसके अलावा बैंक कर्मचारियों ने वर्ष 2015-16 में फर्जी सात/बारह लगाकर खूद के नाम पर राष्ट्रीय फसल बीमे का लाभ लिया है. जिसमें किसानों का नुकसान हुआ. इसलिए इसकी भी जांच की जाए. अमरावती बेैंक का एनपीए गलत दिखाया गया है, कम्प्यूटर प्रणाली से प्रत्यक्ष एनपीए निकाला जाये व गलत दर्शाए गए एनपीए की जांच की जाए,बैंक के पात्र कर्जदार किसान सभासदों को पूर्ण दरों में कर्ज का वितरण किया जाए, इन मुद्दों की तत्काल जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाए अन्यथा सभी ने अनशन करने की चेतावनी दी है.इस पत्र परिषद में रविराज देशमुख, दिपक भोयर, सतीश मोहोड, मंगेश देशमुख मौजूद थे.

  • झूठे आरोपों से बैंक के कामकाज पर हो रहा असर

जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के 700 करोड घपले को लेकर जो खबरे आ रही है, वह पूरी तरह से बेबुनियाद है. बैंक के निवेश के संबंध में लगाये गए झूठे आरोपों से बैंक के दैनिक कामकाज पर विपरित परिणाम हो रहा है. लिहाजा इस मामले की योग्य ढंग से जांच करते हुए सच्चाई सामने लानी चाहिए, इस संबंध में मध्यवर्ती सहकारी बैंक के पूव्र संचालक रविंद्र गायगोल ने बैंक के प्राधिकृत अधिकारी भोसले को निवेदन दिया है.

Related Articles

Back to top button