अमरावतीमहाराष्ट्र

290 पुल, 3677 रपटे की जांच

प्रशासन की मानसून पूर्व तैयारी

* जर्जर इमारतों का भी पता लगाना जारी
अमरावती/दि.24– मिनी मंत्रालय ने मानसून पूर्व तैयारी छेडते हुए 290 पुल और 3677 रपटे बराबर है या नहीं, इसकी जांच शुरु कर दी है. खतरनाक हो चले पुल और रपटों की मरम्मत की जाएगी. यह जानकारी कार्यकारी अभियंता (बांधकाम) दिनेश गायकवाड ने दी. उल्लेखनीय है कि, दक्षिण-पश्चिम मानसून 20 जून को अमरावती में आने की संभावना मौसम वैज्ञानियों ने व्यक्त की है.

* जर्जर इमारतों का स्ट्रक्चरल ऑडीट
जिला परिषद प्रशासन ने बताया कि, कलेक्टर की बैठक में भी जानकारी दी गई. उसी प्रकार उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन कर सभी प्रकार की खबरदारी बरती जा रही है. गांवों में बाढ की आशंका रहने पर वहां पूरा ध्यान दिया जा रहा है. ऐसे ही गांवों में जर्जर इमारतों का भी पता लगाया जा रहा है. स्ट्रक्चरल ऑडीट करने के निर्देश उपअभियंता और बीडीओ को दिए गए हैं.

* शाला-भवनों की जांच
जिला परिषद की शाला की इमारतों के मजबूत होने का पता लगाया जा रहा है. सभी स्कूल, कक्षाएं, अंगणवाडी केंद्र, स्वास्थ्य केंद्र अच्छी स्थिति में है या नहीं, इसका पता लगाते हुए उसकी मजबूती परखने कहा गया है. इस बार अच्छे मानसून के संकेत विशेषज्ञों ने दिए हैं. उसी प्रकार जिले के 782 गांवों में बाढ का पानी आने की आशंका रहती है. अत: जिला परिषद शालाओं, अंगणवाडी केंद्रो पर खास ध्यान दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button