अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ मामले की जांच एसीपी पूनम पाटिल के पास

आरोपी क्रीडा शिक्षक को किया गया अदालत में पेश

* शिवाजी कॉलेज के छात्रा के साथ छेडछाड का मामला
अमरावती/दि.27 – स्थानीय शिवाजी कला व वाणिज्य महाविद्यालय की कक्षा 12 वीं की छात्रा के साथ मसाज करने के नाम पर अश्लील हरकत करने का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किए गए विश्वास शंकरराव जाधव (54, कलेक्टर कालोनी) नामक क्रीडा शिक्षक को गाडगे नगर पुलिस द्बारा आज स्थानीय अदालत में पीसीआर की मांग हेतु पेश किया गया. समाचार लिखे जाने तक अदालत में इस मामले को लेकर सुनवाई जारी थी. वहीं अब इस मामले की जांच गाडगे नगर विभाग की सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटिल के सुपुर्द कर दी गई है.
बता दें कि, गत रोज 17 वर्षीय पीडिता द्बारा अपने पिता के साथ गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए कहा गया था कि, वह बॉस्केट बॉल व हैंड बॉल की खिलाडी है तथा शिवाजी कॉलेज में पढती है. जहां पर विश्वास जाधव नामक व्यक्ति योग व क्रीडा शिक्षक के तौर पर कार्यरत है. जिसने 9 अगस्त को उसे दोपहर के वक्त फोन करते हुए स्पोर्ट डिपाटमेंट में अकेले बुलाया और उससे कहा कि, खेल-कूद में मांसपेशियों को रिलैंक्स रखना जरुरी होता है. जिसके लिए मसाज करना आवश्यक है. यह कहने के साथ ही विश्वास जाधव ने उसे कॉलेज के बगल में ही स्थित मसाज रुम में मसाज करने व करवाने के लिए बुलाया. साथ ही उसे अश्लील तरीके से छूने का प्रयास किया. परंतु उक्त छात्रा ने जब बार-बार बुलाने के बाद भी मसाज रुम में जाने से इंकार कर दिया, तो आरोपी शिक्षक ने उसे जबरन मसाज रुम में ले जाने का प्रयास किया. साथ ही इसके लिए पैसे देने की भी पेशकश की. जिसे तंग आकर उक्त छात्रा ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी. जिसके बाद दोनों ने गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. जिसके आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने भादंवि की धारा 354, 354 (अ) (ड), पोक्सो अधिनियम की धारा 8, 2 तथा एट्रॉसिटी एक्ट की धारा 3 व 4 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी शिक्षक को अपने हिरासत में लिया था.

* शिक्षक विश्वास जाधव ने एक दिन पहले दर्ज कराई थी ब्लैकमेलिंग की शिकायत
– शिवाजी के प्राचार्य को दिया था लिखित पत्र
वहीं इस मामले में अब यह जानकारी भी सामने आ रही है कि, यह पूरा मामला उजागर होने से एक दिन पहले यानि 25 सितंबर को योग व क्रीडा शिक्षक विश्वास जाधव ने शिवाजी कला व वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य को लिखित तौर पर पत्र देते हुए बताया था कि, उन्हें शहर के एक पत्रकार द्बारा लडकी के मामले में फंसा देने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल किया जा रहा है. इस पत्र में विश्वास जाधव ने कहा कि, खुद को पत्रकार बताने वाले विनोद गुलदेवकर नामक व्यक्ति ने 18 सितंबर की शाम उन्हें फोन करते हुए जिला स्टेडियम पर बुलाया था और बताया था कि, उसके पास एक लडकी की शिकायत है. इस मामले में आपसी लेन-देन करते हुए सेटलमेंट कर लो. परंतु जाधव ने उस व्यक्ति को साफ तौर पर कहा कि, चूंकि उन्होंने कुछ किया ही नहीं है, तो सेटलमेंट करने का कोई सवाल ही नहीं उठता. इसके बाद 22 व 23 सितंबर को गुलदेवकर ने 2 से 3 बार फोन किया और कॉल नहीं उठाने पर वॉट्सएप के जरिए मैसेज भेजते हुए धमकी दी कि, जिस तरह की कार्रवाई ज्ञानमाता हाईस्कूल के शिक्षक के खिलाफ हुई है, उसी तरह की कार्रवाई जल्दी ही तुम्हारे खिलाफ भी होगी. इस निवेदन के अंत में विश्वास जाधव ने यह भी लिखा है कि, उन्होंने किसी भी लडकी के साथ कोई अश्लील बातचीत या हरकत नहीं की है. इसके बावजूद उन्हें किसी झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है.
विश्वास जाधव के परिजनों तथा शिवाजी कॉलेज के प्रबंधन द्बारा इस पत्र की जानकारी तुरंत गाडगे नगर पुलिस थाने को दी गई. जिसके आधार पर विनोद माणिकराव गुलदेवकर (वडाली) के खिलाफ गाडगे नगर पुलिस ने भादंवि की धारा 384 व 385 के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु की है. नाबालिग छात्रा के साथ छेडछाड को लेकर गत रोज नामजद किए गए क्रीडा शिक्षक विश्वास जाधव द्बारा इससे एक दिन पहले ही खूद को ब्लैकमेलिंग किए जाने के संदर्भ में लिखा गया पत्र सामने आने के चलते अब इस मामले में नया मोड आता दिखाई दे रहा है.

Related Articles

Back to top button