अमरावती

पापडकर की मानस कन्या के विवाह का पवार को निमंत्रण

राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के साथ शंकरबाबा ने मुंबई पहुंचकर किया आग्रह

  • धोती, टोपी, शर्ट व दुपट्टा तथा गुलाब का फूल देते हुए जन्मदिन की शुभेच्छा दी

अमरावती/दि.12 – अनाथों के पिता शंकरबाबा पापडकर की मानस कन्या वर्षा का विवाह आगामी 20 दिसंबर को नागपुर में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के निवासस्थान पर बालगृह के ही मूकबधिर समीर के साथ होने जा रहा है. इस विवाह समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए शंकरबाबा ने गृहमंत्री के साथ मुंबई में राकांपा नेता शरद पवार से भेंट कर उन्हें निमंत्रण दिया.
गौरतलब है कि, अनाथों के पिता शंकरबाबा पापडकर की 24 वीं मानसपुत्री मूकबधिर वर्षा का शुभ विवाह होने जा रहा है. राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के निवास्थान पर राष्ट्रीय महोत्सव के रुप में विवाह समारोह होगा. इस विवाह समारोह में वर-वधू को आशिर्वाद देने के लिए वझ्झर के स्व. अंबादासपंत वैद्य मतिमंद, मूकबधिर बालगृह के संचालक शंकरबाबा पापडकर 7 दिसंबर को गृहमंत्री अनिल देशमुख के कहने पर नागपुर पहुंचे और विशेष विमान से देशमुख और शंकरबाबा उसी दिन मुंबई पहुंचे. मुंबई में सचिवालय से सटकर स्थित यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में शरद पवार के कार्यालय में भेंट कर उन्हें धोती, टोपी, शर्ट व दुपट्टा तथा गुलाब का फूल देते हुए जन्मदिन की शुभेच्छा दी और मूकबधिर वर्षा-समीर के विवाह समारोह में नागपुर में उपस्थित रहकर वर-वधू को आशीर्वाद देने का आग्रह किया. इस दौरान राज्य के श्रम मंत्री दिलीप वलसे पाटील भी मौजूद थे. शंकरबाबा व गृहमंत्री का अनुरोध था कि, शरद पवार वर-वधू को आशिर्वाद देने नागपुर अवश्य पहुंचे. राकांपा नेता ने निमंत्रण को बडी नम्रता से स्वीकार करते हुए गृहमंत्री के कार्य की सराहना की और समय मिलने पर अवश्य उपस्थित रहने का आश्वासन दिया. शंकरबाबा का कहना था कि, शरद पवार इस विवाह समारोह में शामिल रहते है तो, उनसे बालगृह से विवाह योग्य होने पर इन मूकबधिरों को बाहर भेजने के स्थान पर उनके आजीवन पुनर्वास का कानून बनाने के लिए अनुरोध किया जा सकेगा. इस बात से उन्हें भेंट के दौरान अवगत भी कराया गया है. उन्होंने मूकबधिरों के लिए निश्चित रुप से कुछ करने का आश्वासन दिया है.

पवार ने दिया आश्वासन

शंकरबाबा पापडकर ने बताया कि, वे राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख के साथ राकांपा नेता शरद पवार से मिले और उन्हें मूकबधिर वर्षा-समीर को आशीर्वाद देने शुभ विवाह में शामिल होने का निमंत्रण दिया. पवार कहा है कि, राष्ट्रीय राजनीति की जिम्मेदारी उन पर काफी है. इसके बावजूद समय मिला तो वचे वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए नागपुर अवश्य पहुंचेंगे. उन्होंने अनिल देशमुख को उनके बेटे के समान बताते हुए उनके इस समाजसेवी कार्य की प्रशंसा की.

Related Articles

Back to top button