अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती एमआईडीसी में साकार हो रहा ‘आयरन मैन’

लोकनिर्माण विभाग व्दारा निर्मित किया जा रहा

* चौराहे के सौंदर्यीकरण की संकल्पना
अमरावती/दि.22- शहर के औद्योगिक क्षेत्र की पहचान हो इस निमित्त शहर के जूना बायपास रोड स्थित एमआईडीसी परिसर में औद्योगिक विकास महामंडल कार्यालय के सामने लोकनिर्माण विभाग व्दारा ‘आयरन मैन’ का पुतला साकार कर वहां का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है.
अमरावती शहर के जूना बायपास रोड स्थित एमआईडीसी परिसर की पहचान हो इस निमित्त विधायक रवि राणा व्दारा क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करने की सूचना लोकनिर्माण विभाग को दी गई थी. इसके बाद संबंधित विभाग व्दारा इस औद्योगिक क्षेत्र परिसर के चौराहे का सौंदर्यीकरण करने का निर्णय लिया गया और इसी संकल्पना के साथ औद्योगिक विकास महामंडल कार्यालय के ठीक सामने चौराहे पर ‘आयरन मैन’ का पुतला साकार करने का निर्णय लिया गया. इसके तहत पिछले एक माह से इस परिसर का सौंदर्यीकरण का काम जारी है. लोकनिर्माण विभाग के उपविभागीय अभियंता तुषार काले के नेतृत्व में इस औद्योगिक क्षेत्र परिसर के चौराहे का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. ‘आयरन मैन’ का पुतला चौराहे के किनारे मोड पर चबूतरा खडा कर बैठा दिया गया है. अब इस पर कवच के रुप में आकर्षक फायबर का कवच बैठाकर रोशनाई की जाएगी ताकि वहां से गुजरने वाले नागरिकों का ध्यान उस ओर आकर्षित हो. इस सौंदर्यीकरण को और कुछ दिन लगने की संभावना है. पश्चात उसका लोकार्पण किया जाने वाला है.

* खामगांव में तैयार किया गया आयरन मैन
सूत्रों के मुताबिक शहर के पुराने बायपास रोड स्थित एमआईडीसी परिसर के चौराहे पर स्थापित किया गया आयरन मैन का पुतला बुलढाणा जिले के खामगांव निवासी पोहेकर नामक आर्टिस्ट ने तैयार किया है. इस पुतले पर 7 से 8 लाख रुपए खर्च हुआ है. जल्द ही चौराहे का सौंदर्यीकरण कर उसका लोकार्पण किया जाएगा.

* एक माह से चल रहा था काम
पुराने बायपास रोड स्थित एमआईडीसी परिसर में औद्योगिक विकास महामंडल के सामने के चौराहे का सौंदर्यीकरण करने की लोकनिर्माण विभाग की संकल्पना थी. इसके तहत आयरन मैन का पुतला वहां साकार किया गया है. एक माह से यह काम चल रहा था. शेष काम जल्द पूरा कर उसका लोकार्पण किया जाएगा.
– तुषार काले,
उपविभागीय अभियंता, अमरावती

Related Articles

Back to top button