अमरावती

शरीर पर चिपक रही लोहे की वस्तुएं

अमरावती व यवतमाल में सामने आया मामला

  • कोरोना टीका लगवाने से नहीं चिपकती वस्तुएं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१२ – कोरोना का टीका लगवाने के बाद नाशिक में शरीर पर वस्तुएं चुंबक की तरह चिपकने का दावा करने वाले अरविंद सोनार की पालेखोल अंधश्रद्धा निर्मुलन समिति की ओर से की गई. बावजूद इसके अमरावती शहर व यवतमाल में भी इसी तरह का मामला सामने आने से अंधश्रद्धा निर्मुलन समिति और विशेषज्ञों के सामने चुनौती बनी हुई है. हालांकि अमरावती निवासी मैग्नेट मैन मनीष देशमुख ने बताया कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद यह वस्तुएं चिपक नहीं रही है, बल्कि अपने आप ही शरीर पर यह वस्तुएं चुंबक के समान चिपक रही है. एक प्रयोग के तौर पर उन्होंने यह वस्तुएं अपने शरीर पर चिपकाने का प्रयास किया था. अब सवाल यह है कि आखिर उनके शरीर पर यह वस्तुएं कैसे चिपक रही है. इस बात का पता विशेषज्ञ ही लगा सकते है.
शहर के रवि नगर चौक गणेश कॉलोनी में रहने वाले योग टिचर मनीष देशमुख (45) ने बताया कि गुरुवार को वे अपने घर में न्यूज चैनल पर खबरें देख रहे थे. इस समय नाशिक के मैग्नेट मैन अरविंद सोनार के शरीर पर चुंबक की तरह चिपकने वाली वस्तुएं के बारे में पता चला. उन्होंने यह दावा किया था कि कोरोना का टीका लगवाने से अचानक उनके शरीर पर कैची, चमच, तपेले जैसी वस्तुएं चुंबक की तरह चिपक रही है. इसके बाद मैंने भी सोचा कि यह प्रयोग करके देखा जाए. इसके बाद मनीष देशमुख ने उत्सुकतावश अपने शरीर पर लोहे की वस्तुएं चिपकाना शुरु किया और वे वस्तुएं चुंबक की तरह चिपक गई. उन्होंने बताया कि शरीर पर जो भी वस्तुएं चुंबक की तरह चिपक रही है वह पूरी तरह से हल्की है. मनीष देशमुख ने यह साफ तौर पर स्पष्ट किया कि कोरोना के दोनों टीका लगवाने के बाद से शरीर में इस तरह वस्तुएं चुंबक की तरह चिपकती नहीं है. इसकी अन्य कोई और वजह हो सकती है. इस वजह के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. मनीष देशमुखने लोगों से कोविड महामारी से बचाव के लिए सुरक्षित कोविड वैक्सिन के दोनों टीके लगवाने की भी अपील की है. वहीं उनकी कहना रहा कि शरीर पर सिक्के, कैची, चम्मच, थाली, प्लेट यह कैसे चिपक रही है. इस बारे में वे जानते नहीं है. अनिस और विशेषज्ञ ही इस बारे में कुछ बता सकते है.
वहीं दूसरी ओर यवतमाल जिले में भी इसी तरह का मामला सामने आया है. जिले के आर्णी तहसील में रहने वाले 65 वर्षीय चंद्रकिशोर देमापुरे ने बताया कि वे कोरोना के दोनों टीके लगवा चुके है. कुछ चैनलों पर टीका लगवाने के बाद शरीर पर लोहे की वस्तुएं चिपकने की खबर देखी थी. जिसके बाद उन्होंने अपने बदन पर सिक्के रख दिये और यह सिक्के बदन पर चिपक गए. यह चमत्कार देखने के लिए उनके घर लोगों की भीड उमड रही है. वहीं इस संदर्भ में आर्णी ग्रामीण अस्पताल के प्रमुख डॉ.भवरे ने बताया कि कोरोना का टीका लगवाने से ऐसा कुछ भी नहीं होता है. इस मामले से टीेके का कोई भी लेना देना नहीं है. नागरिकों ने बेझिजक व अफवाहों पर ध्यान न देते हुए कोरोना का टीका लगवाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button