अमरावती

इरफान खान की दर्यादिली खेल प्रेमियों के लिए मिसाल

हॉकी मैदान के लिए दी तीन एकड जगह

* बुधवार को होगा अशोक कुमार ध्यानचंद के हस्ते उद्घाटन
अमरावती/ दि.14– जमील कॉलोनी निवासी इरफान खान ने हॉकी खिलाडियों के खेलने के लिए तीन एकड जगह दान में देकर दर्यादिली की मिसाल खेल प्रेमियों के दिलों में कायम की. शहर के हॉकी खिलाडियों को बेहतरीन खेल सुविधा उपलब्ध हो इस बात को ध्यान में रखकर उन्होंने लालखडी क्षेत्र में 3 करोड रुपए से अधिक किमत की तीन एकड जमीन स्टेडियम के लिए दी. स्टेडियम का उद्घाटन बुधवार को अशोक कुमार ध्यानचंद के हस्ते किया जाएगा.
समूचे विदर्भ में वे दर्यादिली की मिसाल बने. अभी तक यहां पर तकरीबन 10 लाख रुपए खर्च कर उन्होंने सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी है. रात में प्रैक्टीस करने के लिए उन्होंने इंदौर से फ्लड लाईट भी लाए है. खिलाडियों को सभी प्रकार की सुविधाएं उन्होंने यहां उपलब्ध करवायी है.

बेहतरीन खिलाडी होंगे तैयार
इरफान खान स्वयं भी हॉकी के खिलाडी रहे है. उनके मुताबिक शहर के हॉकी खिलाडियों को बेहतरीन सुविधाएं दिलवाने और उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करने हेतु स्टेडियम बनाने का विचार उनके मन में आया. सुफियाना एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले यह स्टेडियम बनाया जा रहा है. इतना ही नहीं उनकी संस्था में समाजिक सेवा में भी अहम भूमिका निभायी है.

जमीन को समतल करने का काम जारी
इरफान खान ने कहा है कि हॉकी खिलाडियों के अभ्यास के लिए जमीन को समतल करने के लिए रोडरोलर खरिदा गया है. जिसके माध्यम से जमीन को समतल करने का काम जारी है. आज इस ग्राउंड पर 70 से 80 बच्चे अभ्यास कर रहे है जिन्हें अभ्यास करता हुआ देखकर इरफान खान फुले नहीं समाते है. उनके नेतृत्व में काम जारी है. हॉकी खिलाडियों के अलावा फुटबाल व कबड्डी के खिलाडी भी यहां अभ्यास करेंगे ऐसी जानकारी उन्होंने दी.

कोरोना काल में किया 1.5 करोड का अनाज वितरण
शहर के समाजसेवी इरफान खान ने कोरोना महामारी में सर्वधर्म संभाव की संकल्पना से जरुरतमंदों को 1.5 करोड रुपए के अनाज का वितरण किया था. हजारों मुस्लिम परिवारों के साथ क्षेत्र के हजारों हिंदू जरुरतमंद परिवारों को भी उन्होंने अनाज का वितरण कर आदर्श स्थापित किया था अब हॉकी खिलाडियों के लिए तीन एकड जमीन देकर खेल प्रेमियों के लिए मिसला पेश की जिसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button