अमरावती

जल्द बदले जाएंगे इर्विन व डफरीन हॉस्पिटल के नाम

इर्विन को डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अस्पताल का नाम

* डफरीन का नाम होगा राजमाता जिजाउ अस्पताल
* अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य संचालक कार्यालय को भेजा प्रस्ताव
* विधायक रवि राणा ने सीएस के साथ की बैठक
अमरावती/दि.14 – इर्विन के रुप में विख्यात जिला सामान्य अस्पताल को भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर व डफरीन के रुप में विख्यात जिला स्त्री अस्पताल को राजमाता जिजाउ का नाम देने के संदर्भ में अस्पताल प्रशासन ने एक प्रस्ताव स्वास्थ्य संचालक के पास भेजा है. जिसे मंजूरी मिलने के बाद चल जल्द ही इन दोनों अस्पताल के नाम बदल दिए जाएंगे, ऐसी जानकारी विधायक रवि राणा द्बारा दी गई है. इसी विषय को लेकर विधायक रवि राणा ने गत रोज जिला शल्यचिकित्सक कार्यालय में स्वास्थ्य प्रशासन की एक समिक्षा बैठक हुई.
बता दें कि, ब्रिटीशकाल के दौरान बने सरकारी इमारतों का नाम तत्काल बदले जाने की मांग युवा स्वाभिमान पार्टी द्बारा लंबे समय से उठाई जा रही है. जिसमें जिला सामान्य अस्पताल व जिला स्त्री अस्पताल की ब्रिटीशकालीन पहचान को तत्काल बदले जाने की ओर युवा स्वाभिमान पार्टी ने विशेष तौर पर ध्यान दिलाया था. साथ ही मांगे नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी. इसके चलते विधायक रवि राणा ने डॉ. आंबेडकर जयंती से एक दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की बैठक ली. इस बैठक मेें अस्पताल प्रशासन द्बारा बताया गया कि, नामांतर के संदर्भ में प्रस्ताव पहले ही भेज दिया गया है. साथ ही इस समय सरकारी मेडिकल कॉलेज के बारे में भी चर्चा की गई और सुपर स्पेशालिटी अस्पताल व डफरीन अस्पताल की चिकित्सा सेवाओं का भी जायजा लिया गया. इस समय यह जानकारी भी दी गई कि, इर्विन अस्पताल में 750 बेड उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी सरकार के पास भेजा जा चुका है.
इस बैठक में जिला शल्यचिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले, प्रभारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष ढोले, अतिरिक्त जिला शल्यचिकित्सक डॉ. प्रमोद निरवणे, सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. अमोल नरोटे, डफरीन अस्पताल के अतिरिक्त जिला शल्यचिकित्सक डॉ. अरुण सालुंके व डॉ. नरेंद्र सोलंके तथा जिला एड्स नियंत्रण अधिकारी डॉ. अजय साखरे सहित युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे.

* डफरीन की नई इमारत को ज्ञानज्योति सावित्रीबाई फुले का नाम डफरीन अस्पताल परिसर में शुरु किए जाने वाले 200 बेड के अस्पताल की इमारत का काम इस समय अंतिम चरण में है. इस नई इमारत को ज्ञानज्योति सावित्रीबाई फुले का नाम देने का प्रस्ताव भी सरकार के पास भेजा गया है, ऐसी जानकारी भी इस बैठक के दौरान अस्पताल प्रशासन द्बारा दी गई.

Related Articles

Back to top button