अमरावती

इर्विन के अग्निशमन यंत्र कालबाह्य

अस्पताल प्रशासन की अनदेखी

* मरीजों की जान खतरे में आने की संभावना
अमरावती/दि.1– आपातकालीन स्थिति में आग पर काबू पाने के लिए जिला सामान्य अस्पताल इर्विन में लगाये गए कुछ अग्निशमन यंत्र कालबाह्य होने की धक्कादायक बात सामने आई है. इन अग्निशमन यंत्रों की अवधि फरवरी 2022 तक ही थी. जिसके चलते दो महीने से इन यंत्रों को क्यों नहीं बदला गया, ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है.अस्पताल प्रशासन के कामकाज पर फिर से एक बार प्रश्नचिन्ह उपस्थित हो रहा है.
राज्य में गत कुछ वर्षों में अस्पताल में आग लगने की घटनाएं घटी है. इनमें कुछ मरीजों को अपनी जान भी गवानी पड़ी. जिले के डफरीन अस्पताल में भी कुछ वर्षों पहले आग लगने की घटना घटी है. इसमें कुछ मरीजों को अपनी जान गवानी पड़ी. जिसके चलते ऐसी आपातकालीन स्थिति में आग पर नियंत्रण पाने के लिए रुग्णालय के प्रत्येक वार्ड में अग्निशमन यंत्र आवश्यक ही है, लेकिन होते हुए भी इर्विन अस्पताल परिसर के कुछ अग्निशमन यंत्र कालबाह्य हुए दिखाई दिए.
जिला शल्य चिकित्सक के कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग का अग्निशमन यंत्र कालबाह्य हुआ दिखाई दिया. जिसके चलते रुग्णालय प्रशासन के कारभार पर फिर से एक बार प्रश्नचिन्ह उपस्थित हो रहा है.

अस्पताल के अग्निशमन यंत्र कुछ महीनों पहले ही बदले गए हैं. इनमें दो से तीन स्थानों के यंत्र गलती से नहीं बदले गए. लेकिन जानकारी मिलते ही सभी कालबाह्य अग्निशमन यंत्र बदल दिए गए हैं.
-नरेन्द्र सालुंके, आरएमओ, इर्विन

Related Articles

Back to top button