अमरावती

एटीएम बराबर काम कर रहा है क्या?

बैंक कर्मचारी बताकर 40 हजार उडाए

* कैम्प-तपोवन रोड के बैंक ऑफ महाराष्ट्र एटीएम सेंटर की घटना
अमरावती/दि.10 – जब कोई व्यक्ति एटीएम मशीन से रकम निकालने जाता है, तो उस दौरान अन्य किसी व्यक्ति के प्रवेश पर निषेध होता है. ऐसी जानकारी रहने के बाद भी कई लोग लापरवाही बरतते है. जिसके चलते जालसाजी का शिकार बन जाते है. ऐसी ही एक घटना वृंदावन कालोनी निवासी 55 वर्षीय प्रकाश यशवंतराव दाभाडे के साथ घटी. दाभाडे को दो व्यक्तियों ने अपने आप को बैंक कर्मचारी बताते हुए 40 हजार रुपए का चूना लगा दिया.
जानकारी के अनुसार प्रकाश दाभाडे कैम्प-तपोवन रोड स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम सेंटर पर रुपए निकालने के लिए गए. उन्होंने अपना एटीएम कार्ड मशीन में डाला. उसी समय दो लोग एटीएम सेंटर में अंदर आ गए और कहने लगे वे बैंक के कर्मचारी है. एटीएम मशीन और एटीएम कार्ड बराबर चल रहा है क्या? कहकर एटीएम मशीन का बटन दबाया. उन लोगों ने एटीएम में पीन नंबर दबाने के लिए कहा. इस पर दाभाडे ने पीन नंबर के लिए बटन दबाई, लेकिन ट्रांजेेक्शन फेल हो गया. उन दोनों अज्ञातों में से एक व्यक्ति ने पूछा कि, क्या ट्रान्जेक्शन फेल हो गया, उसके बाद वे दोनों एटीएम सेंटर से बाहर निकल गए.
उसके बाद प्रकाश दाभाडे ने जब अपना एटीएम कार्ड मशीन से बाहर निकाला, तो वह चौक गया. उसने एटीएम मशीन में जो एटीएम कार्ड डाला था. वह गायब हो चुका था. उसके हाथ में दूसरा ही कार्ड आया. तब उन्होंने तत्काल एमटीएम सेंटर के बाहर आकर देखा, तो दोनों अज्ञात आरोपी नीले रंग की वैगन आर कार में बैठकर निकल गए. कुछ देर बाद प्रकाश दाभाडे के मोबाइल पर मैसेज आया कि, बैंक अकाउंट में 6 हजार 475 रुपए बाकी रह गए है. एटीएम कार्ड का उपयोग कर अज्ञातों ने 20 हजार रुपए कैश निकाल लिए और 20 हजार रुपए की ऑनलाइन खरीदी कर ली. इस तरह एटीएम कार्ड धारक प्रकाश दाभाडे को दो अज्ञात बदमाशों ने आंख में धुल झोंकते हुए एटीएम मशीन से असली एटीएम कार्ड चुराकर उसकी जगह दूसरा फर्जी एटीएम कार्ड छोड दिया और 40 हजार रुपए का चूना लगाया. उसके बाद प्रकाश दाभाडे ने रविवार को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दी.

Related Articles

Back to top button