अमरावतीमहाराष्ट्र

ईश्वरानंद पनपालिया की मनपा शहर अभियंता पद पर नियुक्ति

माहेश्वरी समाज ने किया सम्मानित

अमरावती/दि.14-माहेश्वरी समाज के सदस्य ईश्वरानंद पनपालिया की अमरावती महानगर पालिका के शहर अभियंता के रुप में नियुक्ति हुई है. इस निमित्त माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष प्रा. जगदीश कलंत्री के साथ समाज के अन्य वरिष्ठों द्वारा उनका सत्कार किया गया.
इस अवसर पर सुरेश साबू, रामेश्वर गग्गड, विशाल राठी, नंदकिशोर राठी के साथ इंजीनियर व बिल्डर एसोसिएशन के इंजी. अमित गिल्डा, प्रशांत पनपालिया, प्रवीण जाजू, दर्शन कलंत्री समेत समाज के कई गणमान्य उपस्थित थे. सर्वप्रथम इंजी.अमित गिल्डा ने सभी को अब तक किये गये कार्य की जानकारी दी. पनपालिया परिवार की ओर से प्रशांत पनपालिया ने अपने भाई को इस पद पर नियुक्ति मिलने पर उनका अभिनंदन किया. पश्चात उपस्थित सभी समाजबंधुओं ने शॉल, श्रीफल व पुष्पगुच्छ देकर उनका सत्कार किया. साथ ही आईसीआई के अध्यक्ष ने भी उनका शॉल, श्रीफल व स्मृतिचिन्ह देकर सत्कार किया. इस अवसर पर सभी ने शहर विकास की दृष्टि से मनपा द्वारा किस प्रकार का नियोजन करना है, इस संदर्भ में चर्चा की गई. समाज बंधुओं द्वारा आभार व्यक्त कर कार्यक्रम का समापन किया गया.

ईश्वरानंद का अब तक का सफर…
ईश्वरानंद पनपालिया का जन्म 22 अप्रैल 1967 को हुआ. पिता जुगलकिशोर पनपालिया के सहयोग से उन्होंने प्राथमिक शिक्षा पूर्ण कर स्पर्धा परीक्षा की तैयारी की. सितंबर 2000 में उन्होंने एमपीएसी के माध्यम से असिस्टेंट इंजीनियर के रुप में लोकनिर्माण विभाग में काम शुरू किया. 2012 तक वे नेशनल हाईवे डिवीजन अमरावती में कार्यरत रहे. साल 2016 तक वे यवतमाल के लोकनिमाबण विभाग में कार्यरत रहे. साल 2019 तक उन्हें अकोला के नेशनल हाईवे डिवीजन में काम करने का मौका मिला. पश्चात वे अपने गांव अमरावती में लौट आये. सितंबर माह तक उन्होंने नेशनल हाईवे डिवीजन में काम करते हुए 3 अक्टूबर को उनकी अमरावती महापालिका के शहर अभियंता के रुप में नियुक्ति के आदेश जारी हुए. अब वे मनपा के शहर अभियंता पद का काम संभाल रहे हैं. उन्होंने अब तक एनएच 6 पर 140 मीटर लंबा मेजर ब्रीज तैयार किया है. इसके अलावा अकोला में एनएच 6 बाईपास, अकोला से दिग्रस मार्ग, मानोर से मुर्तिजापुर मार्ग के साथ दिग्रस से दारव्हा कारंजा मार्ग जो 75 किमी. है, उनका निर्माण ईश्वरानंद पनपालिया के मार्गदर्शन में किया गया है.

Related Articles

Back to top button