अमरावती

कम दर की निविदा का मुद्दा सभागृह में, सरकार उपाययोजना करेगी क्या?

विधायक यशोमति ठाकुर ने उठाई आवाज

अमरावती/दि. 14– मनपा, नगरपालिका, नगर परिषद और नगर पंचायत के घनकचरा स्वच्छता की निविदा भारी मात्रा में कम दर में भरी जाती है, इस कारण स्वच्छता का प्रश्न निर्माण होता है. इस पर सरकार कौनसी उपाययोजना करेगी, ऐसा प्रश्न विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने सभागृह में उपस्थित किया.

मनपा, नगरपालिका, नगर परिषद व नगर पंचायत के घनकचरा व्यवस्थापन बाबत जो निविदा निकाली जाती है, उसमें काफी अनियमितता है. यह मुद्दा रखते हुए यशोमति ठाकुर ने कहा कि यह निविदा कम दरों में भरी जाती है. इस कारण स्वच्छता का प्रश्न निर्माण होता है. इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए नगरविकास विभाग कौनसी उपाययोजना करने वाला है? ऐसा प्रश्न उन्होंने उपस्थित किया. साथ ही तिवसा ग्राम पंचायत के कुछ वर्ष पूर्व नगर पंचायत ने रुपांतर किया गया है. यहां भी कम दरों की निविदा के कारण स्वच्छता का प्रश्न निर्माण हुआ है. परिणामस्वरुप इसका असर आम नागरिकों पर हो रहा है. स्वच्छता ठिक तरह से न होने के कारण शहर दिनोंदिन गंदा स्वरुप प्राप्त हो रहा है. इसे शासन व्दारा गंभीरता से लिया जाए और इस निविदा प्रक्रिया की यह अनियमितता तत्काल दूर करने की मांग भी उन्होंने सभागृह में की.

यह मुद्दा रखते समय यशोमति ठाकुर काफी आक्रामक हो गई थी. उन्होंने कहा कि सभागृह में जो मुद्दे हम रखते है उस पर उचित निर्णय होने की अपेक्षा रहती है. ऐसे मुद्दों पर निर्णय नहीं होगा तो वह उचित नहीं होगा. इन सभी बातों का विचार कर निविदा कर नियंत्रण लाने के लिए सरकार को तत्काल उपाययोजना करने की मांग इस अवसर पर की. उनकी इस मांग का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सूचना महत्वपूर्ण है. इसमें सुधार करने बाबत वे प्रधानसचिव को निर्देश देंगे और त्रुटी दूर करने बाबत जल्द निर्णय लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button