अमरावती

हॉकर्स के बढते अतिक्रमण से नागरिको का चलना मुश्किल

महानगर चेम्बर ने दिया पुलिस आयुक्त को निवेदन

अमरावती/ दि. 20– पिछले कई दिनों से अमरावती शहर के मुख्य रास्तों पर फल व सब्जी के हाथगाडी वालों की तादाद बढ जाने से शहर के मुख्य रास्तों पर नागरिको का चलना मुश्किल हो गया है. इससे शहर में घंटो ट्राफीक जाम लगा रहता है और इससे इस परिसर में रहनेवाले निवासी पर भी एक्सीडेंट व अन्य खतरा बना रहत है.
अमरावती शहर के चौधरी चौक, रायली प्लॉट, इर्विन चौक, कॉटन मार्केट रोड, श्याम चौक, रविनगर चौक, गांधी चौक पर हॉकर्स की समस्या अत्यंत गंभीर होती जा रही है. इसी को लेकर महानगर चेंबर अध्यक्ष सुरेश जैन ने पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी को एक निवेदन दिया. सुरेश जैन ने पुलिस आयुक्त को बताया कि अतिक्रमण के कारण इस परिसर के दुकानदारों के साथ आए दिन इन जगहों पर झगडे होते रहते है.
,,खासतौर से देखा जाए तो चौधरी चौक, रविनगर चौक के हॉकर्स से वहां के दुकानदार व निवासी बहुत ज्यादा परेशान है. जब भी अतिक्रमण की कार्रवाई होती है. या कार्रवाई की उन्हे भनक लगती है तो उससे बचने के लिए यह हॉकर्स घरों के प्रांगण में अपनी गाडियां लेकर जबरन घुस जाते है.
मना करने पर गालीगलौज करते है, और धमकियां देते है, यहां से स्कूली बच्चों का (विशेषकर लडकियों) का आना जाना लगा रहता है. आगे चौधरी चौक को लगकर ही मोरबाग है. हॉकर्स के आए दिन होनेवाले झगडों से भी कभी भी बडी अनहोनी यहां पर हो सकती है. इनसे महिलाओं को ज्यादा दिक्कतें होती है.
इस परिसर में रात में हॉकर्स बची हुई व सडी-गली सब्जियां, फल दुकानों व घरों के सामने व नालियों में फेंककर जाते है, शहर में यह लोग गंदगी फैलाते है, जिससे परिसर वासियों की धार्मिक भावना आहत होती है. हॉकर्स के कारण गंदगी फैलती है व नालियां चोक होने से बदबू फैलती है. शहर में दिनों दिन जिस रफ्तार से हॉकर्स बढ रहे है. इसका कारण कुछ ठेकेदार अपनी गाडियों के ठेेके पर इन्हें चलाने देते है. जिसके कारण कुछ असमाजिक तत्व इस व्यवसाय से जुडे है. जिसके कारण चोरियों की वारदातें भी होती रहती है. इसलिए महानगर चेम्बर की विनती है, इन हॉकर्स को हॉकर्स जोन में भेजे और उपरोक्त नो हॉकर्स जोन में लगने वाली गडियों पर कार्रवाई कर यहां के नागरिक व दुकानदार को राहत प्रदान करें ताकि शहर की ट्रॉफिक समस्या सुधरे व शहर की शांति बनी रहे व दुकानदार एवं यहां के निवासी बिना डर के सुरक्षित जीवन बीता सके.
इस निवेदन के माध्यम से विनती कर कार्रवाई करने की गुजारिश पुलिस आयुक्त से कर शहर के व्यापारियों को न्याय प्रदान करने की अपील की गई. पुलिस आयुक्त को निवेदन देते समय अध्यक्ष सुरेश जैन, प्रकाश बोके, बकुल कक्कड, महेश पिंजानी, अर्जुन चांदवानी, ओमप्रकाश चांडक, संजय छंगाणी, अनिल नरेडी, चंद्रकांत पोपट, सुरेंद्र पोपली, पप्पू गगलानी, कमलकिशोर मालानी, सर्वेश चौधरी, बबन कापडी उपस्थित थे. चर्चा के अंत में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने संबंधित मामले में कानूनी कार्रवाई का आश्वासन महानगर चेम्बर को दिया.

 

Related Articles

Back to top button