अमरावती

‘भोंगे’ की बजाय जनता की सेवा करना महत्वपूर्ण

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर का कथन

अमरावती/दि.23– कुछ लोग बेवजह की लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति करते हुए इस जरिये राज्य में तनाव पैदा करने का प्रयास कर रहे है. लेकिन लाउडस्पीकर की आवाज की बजाय जनता की सेवा और विकास कामोें का महत्व अधिक है. यह बात शायद उन लोगों को पता नहीं है. यदि ऐसे राजनेताओं के लाउडस्पीकर बंद कर दिये जाये, तो आम जनता से जुडे चार काम अधिक हो सकते है. इस आशय का प्रतिपादन राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर द्वारा किया गया.
तिवसा स्थित उपजिला अस्पताल में तहसील स्तरीय भव्य स्वास्थ्य शिबिर का शुभारंभ करते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही कहा कि, उन्होंने आज तक कभी भी जाती व धर्म के आधार पर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया और उनके साथ रहनेवाला कोई भी व्यक्ति अपने संपर्क में आने वाले लोगों के साथ यह भेदभाव नहीं करता है. इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है. क्योंकि हम सभी को सबके हित और विकास का काम करना है. समाज के हित व विकास का विचार करते समय कभी भीी जाती या धर्म आडे नहीं आते, लेकिन जिन्हें केवल राजनीति ही करनी है, वे अलग-अलग समुदायों में तनाव व दूरी पैदा करते हुए अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे है. जिसके तहत लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति करते हुए सामाजिक शांति व सौहार्द को बिगाडने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि, राजनीतिज्ञों के ऐसे ‘भोंगों’ को चूप करवाया जाये, ताकि जनता को तकलीफ न हो और विकास से संबंधित चार-पांच काम अधिक हो सके. इस समय पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने यह विश्वास भी जताया कि, अमरावती की जनता ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आयेगी.
इस तहसील स्तरीय स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा एक ही दिन स्वास्थ्य संबंधी विविध जांच व परीक्षण किये गये. जिसका तहसील की जनता ने लाभ लिया. तिवसा पंचायत समिती की सभापति शिल्पा रविंद्र हांडे के प्रयासों से इस स्वास्थ्य शिबिर का आयोजन किया गया था. जिसमें क्षेत्र के अनेकों नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button